दिग्विजय सिह को टॉयलेट भी नहीं देगी शिवराज सिंह सरकार

Tuesday, September 12, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह नर्मदा परिक्रमा करने जा रहे हैं। इससे पहले सीएम शिवराज सिंह भी नर्मदा सेवा यात्रा का आयोजन कर चुके हैं। दिग्विजय सिंह ने अपनी यात्रा के दौरान एक ऐंबुलेंस एवं टॉयलेट की मांग की थी ताकि उनके साथ आने वाले यात्रियों को सुविधा हो परंतु सरकार ने इससे इंकार कर दिया है। सरकार ने तय किया है कि दिग्विजय सिंह को पूर्व सीएम के नाते जो सुरक्षा व्यवस्था प्रोटोकाल में तय है केवल वहीं मुहैया कराई जाएगी।

यात्रा के दौरान सरकारी एम्बूलेंस देने और तीन चलित शौचालय मुहैया कराने की उनकी मांग को शिवराज सिंह सरकार ने ठुकरा दिया है। गौरतलब है कि दिग्विजय अपनी सहधर्मिणी अमृता राय के साथ छह महीने की पदयात्रा पर निकलने वाले हैं। उनकी पदयात्रा 30 सितम्बर को नरसिंहपुर जिले के बरमान से शुरू होगी। 

पूर्व सीएम ने सरकार से कहा था कि सुरक्षा और पदयात्रा गांवों से ज्यादा गुजरनी है इस लिहाजा से स्वास्थ्य को देखते हुए एक एम्बूलेंस की मांग की थी। इसके अलावा यात्रा के दौरान तीन चलित शौचालयों की व्यवस्था भी सरकर से करने की मांग की थी। बता दें कि सामान्यत: सार्वजनिक आयोजनों में सरकार की ओर से ऐंबुलेंस एवं टॉयलेट उपलब्ध करा दीं जातीं हैं परंतु यह मामला राजनीतिक है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week