सुषमाजी, कांग्रेस की तारीफ करने के लिए शुक्रिया: राहुल गांधी

Sunday, September 24, 2017

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के जोरदार भाषण की तारीफ हर कोई कर रहा है। यह भाषण इतिहास के पन्नों पर दर्ज हो गया है। सुषमा ने जिस तरह भारत के टॉप शिक्षण संस्थानों IIT और IIM का जिक्र करते हुए पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर बेनकाब किया, सारा देश तालियां बजा उठा। कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने भी इसकी तारीफ की है साथ ही जोड़ा है कि कांग्रेस के विजन को मान्या देने के लिए 'धन्यवाद'। राहुल ने रविवार सुबह इसे लेकर एक ट्वीट किया जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने ट्वीट में कहा, 'सुषमा जी, आखिरकार IITs और IIMs स्थापित करने के कांग्रेस सरकारों के शानदार विजन और विरासत को मान्यता देने के लिए धन्यवाद।' राहुल गांधी के इस ट्ववीट का कई लोग जवाब भी दे रहे हैं। कई लोग जहां उनकी बात का समर्थन कर रहे हैं, वहीं कई लोग उनके इस ट्वीट की आलोचना कर रहे हैं।
दरअसल, बीजेपी और खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस को अक्सर यह कहते हुए निशाने पर लेते हैं कि देश पर सबसे ज्यादा वक्त तक राज करने वाली पार्टी ने देश के विकास के लिए कुछ नहीं किया। 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान तो प्रधानमंत्री ने यहां तक कह डाला था कि कांग्रेस पार्टी के 60 सालों के गड्ढे को भरने में काफी वक्त लग जाएगा। ऐसे में सुषमा ने जब अपने भाषण में IIT और IIM का जिक्र किया तो कांग्रेस को बीजेपी पर पलटवार का मौका मिल गया। देश के सभी IITs और IIMs कांग्रेस के शासनकाल में ही स्थापित किए गए थे।

सुषमा ने क्या कहा था 
सुषमा ने अपने संबोधन में कहा कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आजाद हुए लेकिन आज भारत डॉक्टर और वैज्ञानिक पैदा कर रहा है तो पाकिस्तान आतंकवादी और जिहादी पैदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत ने आईआईटी, आईआईएम, एम्स जैसे संस्थान बनाए तो पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन पैदा किए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week