शिवराज जी, चलो उपवास करेंगे, हम भी बैठेंगे: कमलनाथ

Monday, September 4, 2017

भोपाल। प्रदेश में बिजली उत्पादन तेजी से घटना जा रहा है। बारिश ना होने के कारण पानी से बिजली का उत्पादन बंद हो गया है। कोयले के भंडार खत्म हो रहे हैं, अत: कोयले से बिजली बनने की प्रक्रिया पर खतरे में है। इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह की चुटकी ली है। ट्वीटर पर कमलनाथ ने लिखा है कि पावर प्लांटों में कोयला खत्म हो रहा है। केंद्र सरकार ने अब तक नई खेप नहीं भेजी है। चलो केंद्र सरकार के खिलाफ उपवास करें, इस बार हम भी आपके साथ बैठेंगे। बता दें कि मनमोहन सिंह सरकार के समय कोयला स्टॉक को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने केंद्र सरकार के खिलाफ उपवास का ऐलान किया था। 

कमलनाथ ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा है कि थर्मल प्लांट में वर्तमान कोयला आपूर्ति की कमी पर मुख्यमंत्री मौन क्यों हैं। कमलनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा है: CNG सरकार के समय कोयला संकट पर उपवास, सत्याग्रह व न्याय यात्रा निकालने वाले शिवराज, थर्मल प्लांट पर वर्तमान कोयला आपूर्ति की कमी पर मौन क्यों? उन्हें बिजली व कोयले संकट में केन्द्र सरकार की लगातार की जा रही अनदेखी को देखते हुए शीघ्र ही उपवास पर बैठना चाहिये। कांग्रेस भी उनका उपवास में साथ देगी..."
मध्यप्रदेश में इन दिनों बिजली उत्पादन तेजी से घट रहा है। इधर बारिश ना होने के कारण मांग बढ़ती जा रही है। यदि सर्दियां नहीं पड़ीं तो मांग और ज्यादा बढ़ जाएगी। मप्र में कोयले का स्टॉक खत्म हो गया है। यह कोयला केंद्र सरकार द्वारा मध्यप्रदेश को दिया जाता है। कोयला की आपूर्ति ना होने के कारण प्लांट में मांग से आधी बिजली उत्पादन किया जा रहा है। प्रदेश के कई इलाकों मेें अघोषित कटौती शुरू हो गई है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week