भगोड़े मुशर्रफ ने कहा बेनजीर भुट्टो की हत्या उनके पति ने करवाई थी

Thursday, September 21, 2017

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में भगोड़ा घोषित हुए पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति आसिफ अली जरदारी को जिम्मेदार ठहराया है। बता दें कि जरदारी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के लीडर हैं और पाक के राष्ट्रपति रह चुके हैं। कानून से भाग रहे मुशर्रफ ने कहा कि इस हत्यास से सबसे ज्यादा फायदा जरदारी को हुआ। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व प्रेसिडेंट जनरल मुशर्रफ ने एक वीडियो मैसेज में जरदारी को बेनजीर के भाई मुर्तजा भुट्टो की हत्या के लिए भी जिम्मेदार ठहराया है। 

मुशर्रफ ने पीपीपी नेता जरदारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बेनजीर भुट्टो की हत्या से उन्हें ही सबसे ज्यादा फायदा हुआ। मुशर्रफ ने ये वीडियो अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है। बता दें कि बेनजीर की हत्या के मामले में एंटी टेररिज्म कोर्ट ने 31 अगस्त को अपना फैसला सुनाते हुए पाक के पूर्व तानाशाह मुशर्रफ को भगोड़ा घोषित करने के साथ ही 5 अन्य लोगों को बरी कर दिया था।

चुनावी रैली में हुई थी बेनजीर की हत्या
27 दिसंबर 2007 को रावलपिंडी के लियाकत बाग में पीपीपी की एक चुनावी रैली थी। उसी दौरान एक हमले में बेनजीर भुट्टो की हत्या कर दी गई थी। हमले में 20 से ज्यादा अन्य लोग भी मारे गए थे।

कौन थीं बेनजीर भुट्टो?
बेनजीर की जब हत्या हुई, तब वो 54 साल की थी। वे पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की चीफ थीं और 2 बार पाकिस्तान की पीएम रही थीं। उनकी हत्या के वक्त मुशर्रफ पाकिस्तान के प्रेसिडेंट थे।

वीडियो में मुशर्रफ ने क्या कहा?
डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक मुशर्रफ ने वीडियो में भुट्टो परिवार के 3 बच्चों और सिंध के लोगों को एड्रेस करते हुए आरोप लगाए हैं। "मुशर्रफ कहते हैं कि आसिफ अली जरदारी भुट्टो परिवार के अंत के लिए जिम्मेदार हैं, वे बेनजीर और मुर्तजा भुट्टो की हत्या में शामिल हैं।
"मुशर्रफ ने कहा कि हर वक्त वहां एक मर्डर हुआ, पहली चीज जो देखने की जरूरत है वो ये कि इससे सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ? इस मामले में मैंने सबकुछ खो दिया क्योंकि मैं पॉवर में था और मर्डर ने मेरी सरकार को मुश्किल हालात में डाल दिया।"

पूर्व तानाशाह की प्रॉपर्टी जब्त करने का भी आदेश
एंटी टेररिज्म कोर्ट ने इसी साल 31 अगस्त को इस मामले में अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने पाक के पूर्व आर्मी चीफ जनरल मुशर्रफ को भगोड़ा घोषित करने के साथ ही उनकी प्रॉपर्टी जब्त करने के भी आदेश दिए हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week