अक्टूबर में शुरू होगा आजाद अध्यापक संघ का आंदोलन

Monday, September 18, 2017

शहडोल। आजाद अध्यापक संघ की रविवार को अति महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। शिक्षा विभाग में संविलियन सहित 7वां वेतनमान सहित अन्य विन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुये संभागीय अध्यक्ष संतोष शर्मा ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम सभी अध्यापक एक जुट होकर अपनी मुख्य मांगों को लेकर जागरूक हो जाये। विगत 20 वर्षो से शोषण के शिकार अध्यापक अक्टूबर माह में भोपाल जाकर प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष अपनी प्रमुख मांग रखेंगे। संघ के अध्यक्ष विनोद मिश्रा ने कहा कि संघ का विस्तार कर लिया गया आगामी रणनीति पर प्रान्तीय कार्यकारिणी द्वारा जो भी निर्णय लिया जायेगा शहडोल जिले से हजारों अध्यापक भोपाल की गलिया भर देंगे। 

सभागीय सचिव पुष्पेन्द्र पाण्डेय ने बताया विगत कई वर्षो से अध्यापक, संविदा शिक्षक, गुरूजी एवं अतिथि शिक्षकों के लिये दिये गये आदेशों में भी बहुत सारी विसंगतियां बनी हुई है इसके अलावा शासन द्वारा जारी की गई स्थानान्तरण नीति भी त्रुटिपूर्ण है इस पर शासन को पुर्नविचार करना चाहिये। ब्यौहारी ब्लाक अध्यक्ष अनिल पटेल ने बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि अब अध्यापक जागरूक हो चुका है अपनी न्यायोचित मांगों के लिये सड़कों पर उतरकर अपनी आवाज बुलंद करेगा।

उक्त बैठक मे संघ के अध्यक्ष विनोद मिश्रा द्वारा जिला एवं ब्लाक संगठन में अध्यापकों की नियुक्तियां की गई साथ ही संगठन के लिये आपस के मतभेद भुलाकर सभी अध्यापकों से कार्य करने की अपील की है। बैठक उपरान्त जिला प्रशासन को दो ज्ञापन पहला मुख्यमंत्री के नाम जिसमें मुख्य मांग अध्यापकों को शिक्षा विभाग में संविलियन किया जाये, नियमित कर्मियों की भॉति अध्यापक संवंर्ग को 7वों वेतनमान दिया जाये एवं गुरूजियों की नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता निर्धारित की जावे। स्थानीय समस्याओं का एक ज्ञापन भी प्रशासन को दिया गया जिसमें मुख्यमांग अध्यापकों को प्रत्येक माह की 5 तारीख तक वेतन दिलाया जाये। 

क्रमोन्नति आदेश जारी किये जाये, जिन अध्यापकों अभी तक संविलियन आदेश जारी नहीं किये गये तत्काल जारी हो एवं हाई स्कूल में प्राचार्य के रिक्त पदो के विरूद्ध वरिष्ठ अध्यापकों को प्रभारी प्राचार्य बनाया जावे।

आज की बैठक में मुख्यरूप से प्रान्तीय सह सचिव रमेश सोनकर, संतोष शर्मा, प्रमोद तिवारी, पुष्पेन्द्र पाण्डेय, विनोद मिश्रा, अनिल पटेल, के.एल.यादव, ललित मिश्रा, राकेश मिश्रा, सोहेलाल सिंह, सतीश पटेल, बालेन्द्र मिश्रा, आर.डी.प्रजापति, अमित सिंह, भास्कर द्विवेदी, संतोष शिवहरे, डॉ आर.एल.सोनी, सहित संघ के अन्य पदाधिकारियो सहित सैकड़ों अध्यापक उपस्थित रहे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week