गणपति विसर्जन: अनूपपुर तालाब में डूबा 8 वर्षीय बालक, मौत

Sunday, September 3, 2017

राजेश शुक्ला/अनूपपुर। जैतहरी थाना अंतर्गत ग्राम धनगवां में गणपति विसर्जन के दौरान सड़क निर्माण कर रही कंपनी के द्वारा खोदे गए गहरे गड्ढे में डूबने से 8 वर्षीय बालक की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों व स्थानीय लोगों द्वारा इस लापरवाही पर सड़क निर्माण कंपनी के विरूद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर डेढ़ घंटे तक जैतहरी-वेंकटनगर मुख्य मार्ग पर चक्का जाम करते हुए आवागमन अवरूद्ध कर दिया गया। मामले की जानकारी के अनुसार धनगवां निवासी सुजीत राठौर पिता रूपनाराण राठौर उम्र 8 वर्ष जो कि रविवार की सुबह मोहल्ले में हो रहे गणेश विसर्जन में शामिल होकर धनगवां स्थित हनुमान मंदिर तालाब में विसर्जन के लिए गया हुआ था। 

तालाब के ही एक हिस्से पर सड़क निर्माण के दौरान तिरूपति बालाजी कांस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा गहरा गड्ढा निर्मित कर दिया गया था और विसर्जन के दौरान इस गड्ढे में डूबने से सुजीत की मौत हो गई। जानकारी मिलने पर परिजनों एवं स्थानीय लोगों के द्वारा ठेकेदार कंपनी की लापरवाही पर कार्यवाही की मांग को लेकर सुबह 10 से 12 बजे तक जैतहरी वेंकटनगर मार्ग पर जाम लगाते हुए आवागमन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी जैतहरी डीके दाहिया ने कार्यवाही का आश्वासन दिया। 

इन्होने ने बताया
तालाब पंचायत द्वारा गहरीकरण करवाया गया था, जहां गहरे पानी में उतरने से किशोर की मौत हो गई है। ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम की सूचना पर पुलिस को भेज जाम को हटाया गया। साथ ही ग्रामीणों की शिकायत पर थाना प्रभारी को मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं।
सुनील कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week