बेटी के लिए पूरी कमाई लुटा दी, 7 साल से नूडल्स खाकर फीस भर रहा है पिता

रिश्तों का अथाह प्रेम देश और भाषाओं की सीमा में बंधा नहीं होता। चीन में एक सफाई कर्मचारी साल भर में 24000 युआन कमाता है। इसमें से 15000 युआन अपनी बेटी की फीस और हॉस्टल पर खर्च कर रहा है। मात्र 3650 युआन वो खुद पर खर्च करता है। यानि 10 युआन प्रतिदिन। इसमें वो केवल नूडल्स ही खा पाता है। यह सब वो पिछले 7 साल से कर रहा है और इसलिए कर रहा है ताकि उसकी 11 साल की बेटी एक दिन देश की बेहतरीन जिमनास्ट बन सके। मामला चीन के हुबेई क्षेत्र का है। 49 साल के होउ यनवेई (Hou Yanwei) स्ट्रीट क्लीनर हैं और उन्हें स्पोर्ट्स में काफी रुचि है। 

हाल ही में एक चाइनीज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया, ' मेरी 11 साल की एक बेटी है, जिसका निक नेम Xinxin है और चार साल की उम्र से उसे जिमनास्ट में काफी दिलचस्पी है। लेकिन, मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं कि मैं उसे सारी सुविधा एक साथ दे सकूं।' उन्होंने आगे बताया, 'कई साल पहले मेरा तलाक हो गया था और गरीबी के कारण मैं अपनी बेटी के साथ एक छोटे से घर में रहता हूं। मेरे एक महीने की आमदनी दो हजार यूआन है, जिसमें तीन सौ यूआन घर का किराया ही जाता है।' इसलिए, खुद पर कटौती करके मैं उसके लिए पैसा बचा रहा हूं।' उन्होंने बताया कि वो अपने ऊपर हर दिन 10 यूआन से ज्यादा खर्च नहीं करते हैं और पिछले 7 साल में वो करीब दो टन नूडल्स खा चुके हैं।

नेशनल टीम में देखना चाहते हैं अपनी को...
होउ ने बताया कि उनका एक ही सपना है कि उनकी बेटी नेशनल जिमनास्ट टीम के लिए खेले। इसके लिए उन्हें जो भी करना पड़ेगा वो करने के लिए तैयार हैं। उनका कहना था कि पिछले पांच साल से उनकी बेटी 'Wuhan Institute of Physical Education' में पढ़ाई और ट्रेनिंग ले रही है। उन्होंने बताया कि Xinxin के ट्यूशन फीस पर सलाना खर्च 14 हजार यूआन है, जबकि डे-टू-डे एक्सपेंस पर तीन हजार यूआन। होउ का कहना था कि जिस दिन से उनकी बेटी ने जिमनास्ट की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी उस दिन से उन्होंने अपने ऊपर पैसे खर्च करने बंद कर दिए। अब वो सिर्फ अपनी बेटी को एक बेहतर जिमनास्ट बनाकर एक अच्छी जिंदगी देना चाहते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !