भाजपा के फार्मूला 75 के कारण हुआ कलराज मिश्र का इस्तीफा

Saturday, September 2, 2017

नई दिल्ली। भाजपा का फार्मूला 75 विवादित हो गया है। मप्र में बाबूलाल गौर एवं सरताज सिंह को फार्मूला 75 के कारण मंत्रिमंडल से बाहर निकाल दिया गया था परंतु पिछले दिनों अमित शाह ने बयान दिया कि ऐसा कोई फार्मूला भाजपा में लागू नहीं ​है। अब उत्तरप्रदेश में कलराज मिश्र ने बयान दिया है कि उन्हे फार्मूला 75 के कारण मंत्रीपद छोड़ना पड़ा। मिश्र मोदी मंत्रिमंडल से लघु और सूक्ष्म उद्योग मंत्री थे। हाल ही में उन्होंने इस्तीफा दिया है।

अपने इस्तीफे पर मिश्र ने साफ किया कि उन्होंने अधिक उम्र होने की वजह से मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया है। कलराज मिश्र 75 साल पार कर चुके हैं। ऐसे में पार्टी की सोच के मुताबिक उन्होंने पद छोड़ा है। वहीं अपने विभाग के कामकाज से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके प्रदर्शन पर कोई सवाल नहीं उठा सकता है।

मिश्र ने आगे कहा कि मेरे परफॉर्मेंस को कोई चैलेंज नहीं कर सकता। कई बड़ी-बड़ी योजनाएं मेरे कार्यकाल में बनीं। लाखों लोग इससे लाभांवित हुए हैं और मेरे काम की तारीफ खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल मैं अभी सांसद हूं लेकिन आने वाले दिनों में पार्टी जो भी रोल मुझे देगी उसे अदा करुंगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अपनी मंत्रिपरिषद में फेरबदल करेंगे। इसमें कुछ सहयोगी दलों समेत कुछ नये चहरे शामिल हो सकते हैं। मई 2014 में मोदी सरकार के केंद्र में सत्ता संभालने के बाद यह मंत्रिमंडल में तीसरा फेरबदल होगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week