राजस्व विभाग के 6 अधिकारी सस्पेंड, 20 तबादले, आबकारी के कई बदले

Thursday, September 7, 2017

भोपाल। वित्त मंत्री जयंत मलैया ने राजस्व विभाग में घोटाला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। राजस्व मामले में हेराफेरी करने के मामले में वित्त मंत्री ने छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। शराब ठेकों में 41 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला सामने आने के बाद वाणिज्य कर विभाग ने कई अधिकारियों के तबादले तक कर दिए है। इसमें संभागीय उड़नदस्ता जबलपुर में पदस्थ उपायुक्त संजय तिवारी को इंदौर संभाग का सहायक आबकारी आयुक्त बनाया गया है। वहीं, विनोद रघुवंशी उपायुक्त आबकारी इंदौर को उपायुक्त आबकारी मुख्यालय ग्वालियर में भेज दिया गया है। 

वित्त मंत्री जयंत मलैया ने छह अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के साथ ही 20 अन्य कर्मचारियों के तबादले कर दिए हैं। विभाग में तबादलों की आदेश सूची भी जारी कर दी गई है। वित्त मंत्री जयंत मलैया का कहना है कि राजस्व मामलों में किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार घोटाले करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। सहायक आयुक्त डॉ. प्रमोद झा को मुख्यालय से संभागीय उड़नदस्ता में पदस्थ किया है। 

इंदौर से सात सहायक जिला आबकारी अधिकारियों को हटाया गया। इसमें सुभाषचंद्र जोशी को इंदौर से छिंदवाड़ा, राजीव प्रसाद द्विवेदी इंदौर से आबकारी आयुक्त कार्यालय ग्वालियर, अमर सिंह सिसोदिया इंदौर से भिंड, किरण सिंह इंदौर से नीमच, बद्रीलाल दांगी इंदौर से शिवपुरी, इंद्रजीत सिंह चौहान इंदौर से कार्यालय संभागीय उड़नदस्ता सागर, गिरीश प्रताप सिंह सिकरवार को इंदौर से शिवपुरी पदस्थ किया है।

इसके अलावा अग्निवेश सिन्हा को भोपाल से इंदौर, रामगोपाल भदौरिया को भोपाल से इंदौर, अरविंद कुमार सागर को राज्य स्तरीय उड़नदस्ता भोपाल से इंदौर, लखनलाल ठाकुर हरदा से इंदौर, अवधेश कुमार पाण्डेय भोपाल से इंदौर और वीरेंद्र कुमार पटेल को शिवपुरी से इंदौर पदस्थ किया है। विभाग ने दो लेखापाल आनंदीलाल मेहरा का तबादला इंदौर से सागर और गजेन्द्र बर्वे का मंडला से इंदौर किया है। वहीं, मुख्य लिपिक परसराम मिश्रा को सागर संभाग से जिला कार्यालय इंदौर और सहायक ग्रेड तीन राकेश उईके को डिंडौरी से इंदौर स्थानांतरित किया गया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week