40 लाख बेरोजगारों को नौकरी या भत्ते के लिए AAP की यूथविंग का प्रदर्शन

Sunday, September 17, 2017

भोपाल। मध्य प्रदेश में गंभीरता से बढ़ती बेरोज़गारी को लेकर उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ला के खिलाफ भोपाल आप युवा इकाई ने मंत्री के बंगले पर जमकर नारे बाज़ी की मगर पुलिस ने कार्यकर्तों को मंत्री से मिलने से गेट पर रोक लिया। आप की युवा इकाई मंत्री के बंगले के सामने बैठ कर रघु पति राघव राजा राम का गान किया और चेतावनी दी के प्रदेश के युवओं को रोज़गार दो या भत्ता दो। नहीं तो कुर्सी ख़ाली करो। प्रदर्शन में उपस्थित प्रदेश युवा इकाई के संयोजक निशांत गंगवानी, युवा इकाई लोकसभा प्रभारी समीर खांन प्रदेश प्रवक्ता फ़राज़ खान, जिला सचिव मिनहाज़ और बड़ी तादात में युवा कार्यकर्ता रहे। 

मध्यप्रदेश में 40 लाख से ज्यादा रजिस्टर्ड बेरोजगार
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तीसरी पारी में बेरोजगार युवाओं की संख्या 50 लाख पार कर गई है। यह वो आंकड़ा है जो सरकारी रजिस्टर्स में दर्ज है। मप्र रोजगार कार्यालय में पंजीबद्ध बेरोजगारों की स्थिति के आंकड़े 2016 में बताते है कि मप्र में बेरोजगार युवाओं की संख्या 40 लाख से अधिक है। जिसमें चार महानगरों को देखें तो 32 लाख बेरोजगार युवा आज भी रोजगार के लिए दर-दर भटकने को बेबस हैं। 

पिछले तीन साल से सरकारी डायरी में 2013-14, 2014-15 और 2015-16 के अनुसार प्रति हजार पंजीकृत व्यक्तियों पर नौकरी दिलाए गए व्यक्तियों की संख्या 2007 में 25 प्रतिशत और 2012 में 13 प्रतिशत बताई जा रही है। सरकारी आंकडे बता रहे हैं कि 2012 के बाद प्रदेश में बेरोजगारों की संख्या में 18.25 प्रतिशत तक बढ़ गई है। यानी प्रदेश में 40 लाख से ज्यादा बेरोजगार घूम रहे हैं। चौंकाने वाली बात तो यह है कि जिलों के रोजगार कार्यालय औसतन 100 से ऊपर रोजगार मेले का आयोजन करते हैं, लेकिन इसके बाद भी युवा बेरोजगार हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week