संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में रेल डकैती, फायरिंग, यात्रियों ने 2 बदमाश दबोचे

Friday, September 8, 2017

भोपाल। यशवंतपुर से निजामुद्दीन की ओर जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में रेल डकैती का मामला सामने आया है। हथियारबंद बदमाशों ने यात्रियों को गनपाइंट पर लिया और लूटना शुरू कर दिया। एक यात्री ने विरोध किया तो उसे गोली मार दी। इसी के साथ अन्य यात्रियों ने बदमाशों पर हमला बोल दिया। बदमाशों ने चैन पुलिंग करके चलती ट्रेन रोकी और उतरकर भाग गए परंतु 2 बदमाश यात्रियों के चंगुल में फंस गए। उन्हे पुलिस के हवाले किया गया है। पकड़े गए बदमाशों में से एक मुरैना का रहने वाला है। 

भोपाल की पुलिस अधीक्षक रेलवे अनीता मालवीय ने बताया कि गुरुवार देर रात को यशवंतपुर-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस जब भोपाल और विदिशा के बीच थी, तभी सामान्य डिब्बे में सवार चार बदमाशों ने यात्रियों से लूटपाट शुरू कर दी। यात्रियों ने जब विरोध किया तो उन्हें धमकाने के लिए बदमाशों ने गोली भी चलाई, जिसमें एक यात्री घायल हो गया।

मालवीय के अनुसार, उसके बाद भी यात्रियों ने बदमाशों से मुकाबला जारी रखा, नतीजतन दो बदमाश चेन खींचकर गाड़ी रुकते ही जंगल में उतर गए, जबकि दो अन्य को यात्रियों ने दबोच लिया और उनकी जमकर पिटाई की। बाद में रात लगभग सवा दो बजे जब गाड़ी बीना पहुंची तो यात्रियों ने दोनों बदमाशों को जीआरपी के सुपुर्द कर दिया।

बदमाशों ने यात्री रवि से एक हजार, भीम से छह सौ, कुलदीप से दो हजार और अनुज से चार सौ रुपए नगदी छीन ली। इनके अलावा अन्य यात्रियों से भी लूटपाट हुई। यात्रियों की शिकायत पर चारों बदमाशों के विरुद्ध लूट का प्रकरण दर्ज किया गया।

मालवीय ने आगे बताया कि जो दो बदमाश पकड़े गए हैं, उनमें से एक प्रमोद धाकड़ है, जो मुरैना निवासी है। उसके पास से एक कट्टा और कारतूस मिले हैं। साथ ही उसके पास से पुलिस भर्ती का परिचय पत्र भी बरामद हुआ है। दोनों बदमाशों को यात्रियों ने बुरी तरह पीटा, जिसके चलते वे बोलने की स्थिति में भी नहीं है। दो अन्य बदमाशों की तलाश जारी है।

बदमाशों की गोली से घायल रवि ने बताया कि भोपाल से ट्रेन में चार लोग चढ़े थे और उन्होंने गाड़ी के आगे बढ़ते ही यात्रियों से पैसे, सामान छीनने शुरू कर दिए और गोली चलाई। इसके बाद यात्रियों के विरोध करने पर दो लुटेरे तो गाड़ी से उतर गए, लेकिन दो को पकड़ लिया गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week