पुल के 2 मीटर ऊपर से बह रही है नर्मदा, गांव डूबने की कगार पर

Friday, September 22, 2017

बड़वानी। नर्मदा का जलस्तर पल-पल बढ़ रहा है। आज दोपहर 3 बजे तक कुकरा में नदी का जलस्तर 129.900 मीटर पर था। जो खतरे के निशान 123.250 मीटर से 6.650 मीटर अधिक था। कुकरा में पुराने नर्मदा के पुल पर इस समय 2.900 मीटर ऊपर पानी बह रहा है। वहीं कुकरा तक पहुंचने वाली एक पुलिया भी नर्मदा के बैक वाटर में डूब गई है। इस पुलिया पर 2 फीट से अधिक पानी भर गया है। जिसके कारण प्रशासन ने पुलिस बल लगाकर इस पुलिया पर यातायात रुकवा दिया है। 

SDM बड़वानी महेश बड़ोले ने शुक्रवार को पुनः नाव से कुकरा पहुंचकर बढ़ते हुए जलस्तर का निरीक्षण किया। उन्होंने कुकरा में अभी भी रह रहे कुछ परिवारों को पुनः हिदायत दी कि वे अविलंब सुरक्षित स्थानों पर चले जायें। क्योंकि नर्मदा का जल स्तर और बढ़ते ही मार्ग की पुलिया पर और पानी आ जाने से उसे फिर पैदल पार करना भी जोखिम भरा होगा। 

नर्मदा किनारे बसे कुकरा गांव में अभी भी रह रहे कुछ परिवारों ने बढ़ते हुए जलस्तर के मद्देनजर घर छोड़ना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को अपने घरों को खाली करने वाले परिवारों को एसडीएम बड़वानी महेश बड़ोले ने ट्रैक्टर-ट्राली एवं बैलगाड़ी की सुविधा भी उपलब्ध कराई। जिससे वे सहजता एवं सुरक्षित तरीके से अपने समान को अन्यंत्र स्थानान्तरित कर सकें।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week