डाकघर: छोटी बचत में बड़ी चपत, 28 लाख का गबन, पोस्टमास्टर सस्पेंड

Saturday, September 9, 2017

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। डाकघर के माध्यम से संचालित भारत सरकार की विभिन्न जमा योजनाओं में गबन का मामला सामने आया है। एक पोस्ट मास्टर ने निवेशकों के खातों से गुपचुप लाखों रुपए निकाल लिए। जांच शुरू हो गई है। अब तक 28 लाख के गबन का पता चला है। जिसमें 20 खाताधारक प्रभावित हुए हैं। विभाग ने पोस्टमास्टर को सस्पेंड कर दिया है परंतु अभी तक आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं कराया गया है। कहा गया है कि जांच पूरी होने के बाद सीबीआई को सूचना दी जाएगी। 

जिला मुख्यालय बालाघाट के मरारी मोहल्ला स्थित उपडाकघर के डाकपाल ;पोस्टमास्टर धर्मेन्द्र शुक्ला द्धारा आर डी रिकरिंग डिपाजिट खातों से लगभग 28 लाख रूपयों का गबन किये जाने का मामला प्रकाष में आया हैं। विभाग द्धारा की गई छानबीन में 20 खातों से 28 लाख रूपयों की राशि आहरित कर ली गई।

अतुल तिवारी प्रवर अधीक्षक डाक बालाघाट के अनुसार धर्मेन्द्र शुक्ला को निलंबित कर दिया गया हैं। तथा गबन की गई राशि में से अब तक उससे 19 लाख रूपये वसूले जा चुके है। अन्य खातों का भी सत्यापन कराया जा रहा है। इस गबन के मामले के प्रकाश में आने के बाद रिकरिंग डिपाजिट के 15000 हजार से भी अधिक खातो की जांच करवाई जा रही हैं। अभी इस संबंध में पुलिस को शिकायत नही कि गई हैं, खातो की जांच पश्चात सीबीआई को शिकायत की जायेगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week