11 वर्षीय लड़की की आंख से निकल रही है रुई, डॉक्टर हैरान

Wednesday, September 6, 2017

राज नारायण द्विवेदी/अनूपपुर। अनूपपुर जिले की जनपद पंचायत कोतमा की ग्राम पंचायत खमरौध के ग्राम पचखुरा की रहने वाली 11 वर्षीय मानसी केवट की आंखों से बीते 13-14 दिनों से रूई और धागे निकल रहे हैं। डॉक्टरों की जांच के दौरान भी रुई निकाली गई। डॉक्टर्स हैरान हैं कि आखिर यह किस तरह की बीमारी है। उनके पास इसका कोई इलाज नहीं है। उन्होंने आखों में डालने के लिए कुछ दवाएं दीं थीं परंतु बेअसर रहीं। चिकित्सकों का कहना है कि आज तक उन्होंने ऐसी किसी बीमारी के बारे में न सुना और न पढ़ा है। उधर छात्रा के माता-पिता इलाज के लिए महानगरों में स्पेशलिस्ट सेवाएं नहीं ले सकते। वो इसे जादू टोना मानकर रहे हैं। 

चिकित्सा जगत में कई अनोखी बीमारियों के बारे में सुना जाता रहा है। वहीं जादू टोने को लेकर भी पीड़ित तरह-तरह की हरकतें करते दिखाई देते हैं लेकिन कक्षा 6वीं में पढ़ने वाली छात्रा मानसी को अजीब तरह की बीमारी है। उसकी आंखों से एक-दो घंटे के अंतराल में अजीब किस्म के कभी रेशेनुमा धागे निकलते हैं, तो कभी रूई निकलती है। इसे समझ पाने में चिकित्सक भी हैरान हैं।

मानसी की आंखों से रूई और धागे निकलने की खबर लगने के बाद चिकित्सक उसके घर पहुंचे और उन्होंने रूई और धागे निकलते देखकर खुद मानसी की आंख से निकाले। चिकित्सकों ने मानसी को आई ड्रॉप व ट्यूब दिया, लेकिन उसे कोई राहत मिल रही।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week