भोपाल: 11वीं की छात्रा ने FB फ्रेंड को प्राइवेट फोटो भेज दिए, ब्लैकमेलिंग

Wednesday, September 6, 2017

भोपाल। फेसबुक पर अंजान युवक से दोस्ती 11वीं की छात्रा को काफी महंगी पड़ गई। झुंझंनु राजस्थान का रहने वाले अमित ने फर्जी आईडी बनाकर छात्रा से दोस्ती की और फिर बहला फुसलाकर उससे उसके प्राइवेट फोटो और वीडियो हासिल कर लिए। नादान छात्रा समझ ही नहीं पाई कि उससे जो बात कर रहा है वो एक क्रिमिनल माइंड है। सुनहरे सपनों में खोई छात्रा ने वो सबकुछ उसे भेज दिया जो अमित ने मांगा। इसके बाद शुरू हुआ ब्लैकमेलिंग का खेल। सायबर क्राइम पुलिस भोपाल ने आरोपी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। 

सायबर सेल के अनुसार भोपाल की रहने वाली 17 वर्षीय छात्रा ने शिकायत की थी कि वह 11 वीं क्लास में पढ़ती है। उसने शिकायत की थी कि उसकी दोस्ती कुछ दिन पहले विवान चौधरी नाम के व्यक्ति से फेसबुक के माध्यम से हुई थी। उसने उसको बातों में फंसाकर उसके निजी फोटो वाट्स और फेसबुक पर मांगे। जिसे उसने उसको दे दिए थे। अब वह उसको सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर बीस हजार की मांग कर रहा है।

सायबर सेल ने शिकायत के बाद साक्ष्यों को एकत्रित किया और आरोपी की तलाश की तो आरोपी नवलगढ़ झुंझंनु राजस्थान का रहने वाला अमित कुमार पिता ओमप्रकाश 22 वर्षीय निकला। उसको हिरासत में लेने के बाद उसको सायबर सेल लाया गया। जहां से उसने कबूल किया कि वह फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर नाबालिग छात्राओं से पैसों की डिमांड करता था। जो छात्राएं मना करती थी कि उनके फोटो सोशल मीडिया पर बायरल करने की धमकी देता था। वह उनको चेटिंग कर अपने जाल में फंसता था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week