जानिये कौन पहले पूरे करेगा 100 छक्के टी 20 में, रोहित या गेल ?

Wednesday, September 6, 2017

राजू जांगिड़। टी-20 अंतरराष्ट्रीय साल 2005 से खेला जा रहा है लेकिन अब तक इस फॉर्मेट में कोई भी बल्लेबाज 100 छक्के नहीं लगा पाया। क्रिस गेल के नाम वनडे में सबसे ज्यादा 99 छक्के हैं। उन्होंने ये छक्के 51 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए लगाए। इस फॉर्मेट में 50 या उससे ज्यादा छक्के कुल 14 बल्लेबाज लगा चुके हैं। भारत की ओर से युवराज सिंह और रोहित शर्मा ही 50 से ज्यादा छक्के लगा पाए हैं। युवराज सिंह के नाम जहां 58 मैचों में 74 छक्के हैं तो रोहित शर्मा के नाम 62 मैचों में 51 छक्के हैं। 

अब सवाल है कि अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 100 छक्के लगाने वाला पहला बल्लेबाज कौन होगा? चूंकि, युवराज सिंह अंतरराष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं इसलिए उनके बारे में बात करने का कोई औचित्य नहीं बनता तो फिर रह जाते हैं रोहित शर्मा।

वैसे रोहित शर्मा आजकल गजब की फॉर्म में है टीम इंडिया को इस साल करीब-करीब 7 टी-20 मैच खेलने है। जाहिर है कि रोहित 100 छक्कों के करीब तो पहुंचेंगे लेकिन शायद ही वह उन्हें पूरा कर पाएं। गेल की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो गई है। ऐसे में वह जिस भी मैच में उतरेंगे, एक छक्का लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। ऐसे में रोहित शर्मा के मौके कम दिखाई देते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week