मप्र राप्रसे की तबादला सूची 08 सितम्बर 2017

Friday, September 8, 2017

भोपाल। सामान्य प्रशासन विभाग मध्यप्रदेश शासन ने आज राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है। इस लिस्ट में 4 अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। अवर सचिव कार्मिक फजल मोहम्मद के हस्ताक्षर से जारी हुई तबादला सूची में दीपक वैध एडिशनल कलेक्टर सतना को रीवा, श्रीमती सपना त्रिपाठी डिप्टी कलेक्टर सतना को पन्ना, कमलेश पुरी डिप्टी कलेक्टर रीवा को सतना एवं सुरेश कुमार गुप्ता डिप्टी कलेक्टर को पन्ना से सतना भेजा गया है। 

एक अन्य खबर के अनुसार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि निष्पक्ष चुनाव के लिए आयोग के निर्देशों के मुताबिक शासन को कार्रवाई करने के लिए कहा है। ऐसे अधिकारी, जो तीन साल से एक ही स्थान पर पदस्थ हैं, उन्हें हटाकर नई पदस्थापना करने के निर्देश दिए हैं।

3 साल पुराने अधिकारियों को बदलने के आदेश
साथ ही एसडीएम से लेकर सब इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके लिए शासन को 15 दिन का समय दिया गया है। इसके अलावा कलेक्टर को ईवीएम और वीवीपैट को बारीकी से जांच कर तैयार रखने के लिए कहा है। चुनाव में लगने वाले कर्मचारियों का डाटाबेस बनाने और मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

वीवीपैट को लेकर अटेर में हुआ था विवाद
सूत्रों के मुताबिक अटेर विधानसभा उपचुनाव के समय वीवीपैट के प्रदर्शन के दौरान विवाद की स्थिति बन गई थी। राष्ट्रीय स्तर पर ये मुद्दा खूब उठा था और इसे लेकर कांग्रेस ने निष्पक्ष चुनाव को लेकर सवाल खड़ा किया था। साख पर उठ रहे सवाल को देखते हुए चुनाव आयोग ने न सिर्फ अपने अधिकारी भेजकर चुनाव कराया, बल्कि कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित कई अधिकारियों के तबादले करवाए थे। इस बार उपचुनाव में ऐसी कोई चूक न हो। इसके मद्देनजर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय बेहद सतर्कता बरत रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week