छुट्टियां नहीं मिलतीं, भारतीय सैनिक ने WIFE की हत्या कर सुसाइड कर लिया

Saturday, August 19, 2017

भोपाल। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की सरहद पर अकलतरा ब्लॉक में सेना के एक जवान ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या की और फिर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। जवान के पास से एक सुसाइड नोट भी मिल है। जिसमें लिखा है कि 'मुझे ज्यादा छुट्टियां नहीं मिल पाती हैं, लिहाजा मैंने और मेरी पत्नी ने तय किया कि हम सुसाइड करेंगे। बता दें कि इस सैनिक की शादी 7 मई 2017 को हुई थी। मृतक जवान का नाम आकाश चंदेल (22) था। वह पुणे स्थित भारतीय थल सेना की कोर विंग में बतौर गनर तैनात था। आकाश और निकिता की शादी इसी साल 7 मई को हुई थी। पुलिस छानबीन में पता चला कि आकाश 10 दिनों की छुट्टी लेकर पत्नी निकिता सिंह से मिलने अपने पैतृक घर छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के अकलतरा आया था।

करीबी रिश्तेदारों के मुताबिक, 2-3 दिन से आकाश और निकिता के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो रहा था। बीती रात आकाश किसी को बताए बगैर घर से कार लेकर निकला और रेलवे स्टेशन पहुंचकर कार पार्किंग में खड़ी की। जिसके बाद आकाश प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर पहुंचा और तेज रफ्तार मालगाड़ी के आगे कूदकर जान दे दी।

मौके पर पहुंची पुलिस को आकाश के पास से एक सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में आकाश ने लिखा, 'मैं और मेरी पत्नी अपनी मर्जी से खुदकुशी कर रहे हैं। हमने तय किया कि पहले मैं निकिता की गला दबाकर हत्या करूंगा और फिर मैं खुद ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करूंगा। इसमें मेरे परिवार का कोई कसूर नहीं है।

आकाश ने आगे लिखा, 'ये मेरी मजबूरी है कि मैं फौज में हूं और मैं सिर्फ साल में 2-3 महीने के लिए ही घर आ पाता हूं। पापा हमें माफ करना और भाई को हमेशा के लिए वापस बुला लेना।' इस घटना से आकाश के परिजन बेहद सकते में हैं। उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि आकाश और निकिता ऐसा कदम भी उठा सकते थे। फिलहाल पुलिस आत्महत्या की असल वजह जानने के लिए परिजनों से पूछताछ कर रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week