UP डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के घर में भाजपा की शर्मनाक हार

Tuesday, August 22, 2017

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तूफानी सभाओं से सरकार तो बन गई लेकिन सत्ता में शीर्ष पद तक पहुंच चुके डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अपने इलाके में पकड़ कितनी है, इसका फ्लोर टेस्ट रिजल्ट आज उस समय आया जब जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव हुए। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। मौर्य ने यहां दलबदलू को मौका दिया था। 

प्रदेश के नौ जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष के रिक्त पदों पर उपचुनाव हुए। जिसमें संतकबीरनगर की अनारक्षित सीट पर नीना जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गई हैं। इसी तरह औरैय्या की अनारक्षित सीट पर दीपू सिंह, कौशाम्बी की महिला सीट पर अनामिका सिंह, गाजीपुर की ओबीसी सीट पर आशा, फरूखाबाद की एससी सीट पर ज्ञान देवी कठेरिया, बुलंदशहर की अनारक्षित सीट पर प्रदीप, मऊ की ओबीसी सीट पर उर्मिला, मेरठ व हाथरस की अनारक्षित सीटों पर क्रमश: कुलविंदर सिंह और ओमवती जिला पंचायत अध्यक्ष चुने गए हैं। यह जानकारी आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति में दी गयी है।

डिप्टी सीएम के 'घर' में सपा ने जीती जिला पंचायत
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा को झटका लगा। अविश्वास पर चर्चा से पहले पार्टी का दामन थामने वाली मधुपति को सपा की अनामिका सिंह पटेल ने 12 मतों से मात दी। सपा में रहने के दौरान ही मधुपति जिला पंचायत अध्यक्ष बनी थीं। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद सपा की ही अनामिका ने 28 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया।

डीएम ने अविश्वास पर चर्चा के लिए नौ जून की तारीख मुकर्रर की थी। कुर्सी पर खतरा मंडराता देख मधुपति ने भाजपा का दामन थाम लिया। इसके बाद भी माहौल पक्ष में नहीं बनता देख उन्होंने पांच जून को अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। आयोग के निर्देश पर मंगलवार को उपचुनाव कराया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच सभी 29 सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम मनीष कुमार वर्मा ने परिणाम की घोषणा की। अनामिका को 20 वोट मिले। उनकी प्रतिद्वंद्वी मधुपति को सिर्फ आठ मतों से ही संतोष करना पड़ा। एक मत अवैध घोषित किया गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week