SKYLARK: करोड़ों की ठगी, मालिक फरार!

Wednesday, August 30, 2017

आगरा। SKYLARK LAND DEVELOPERS & INFRASTRUCTURE LIMITED के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है। निवेशकों ने आरोप लगाया है कि SKYLARK के डायरेक्टर्स ने बैंक से ज्यादा ब्याज देने का लालच देकर उनसे निवेश कराया और करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गए। थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। पीड़ित एजेंट ने मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय में शिकायती पत्र दिया। इसमें कंपनी द्वारा 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। इस कंपनी के डायरेक्टर दिलीप जैन की फेसबुक प्राफाइल में लिखा है कि वो इन दिनों SLDI India Ltd नाम की किसी कंपनी में काम कर रहे हैं। 

एजेंट सलीम, मोहम्मद रफीक, विजय सिंह कुशवाहा, राधाकिशन, विजय कुमार शर्मा, संजय सिंह, सरवन कुमार, जावेदबेग, जमाल मोहम्मद, सोनू कुमार निजामुद्दीन खां ने आरोप लगाया कि दिलीप कुमार जैन (नई दिल्ली), जय हिंद प्रजापति (बनारस), दुर्गा प्रसाद यादव (जौनपुर) और रमाशंकर सिंह यादव (ग्वालियर) ने संजय प्लेस में 2010 में आफिस खोला था। कंपनी का नाम स्काई लार्क लैंड डेवलपर्स एंड इन्फ्रेक्टर इंडिया लिमिटेड था।

कंपनी तीन साल और पांच साल के लिए एफडी और आरडी में रुपये जमा करती थी। एजेंट को कमीशन मिलता था। रकम जमा करने वाले को तय अवधि के बाद 30 प्रतिशत तक लाभ दिया जाता था। कंपनी के आगरा और अलीगढ़ रेंज के जिलों में आफिस खोले गए। सैकड़ों एजेंट भी बना लिए गए। कंपनी ने तीन साल में कई लोगों को पेमेंट भी किया गया। नवंबर 2016 में कंपनी के कर्मचारी आफिस पर ताला लगाकर भाग गए। 15 अप्रैल 2017 को थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं पीड़ितों ने जन एकता समिति बनाई है।

एजेंटों ने रिश्तेदारों के जमा कराए लाखों
एजेंट विजय कुमार ने बताया कि एक-एक एजेंट ने अपने रिश्तेदारों और परिचितों से धन लेकर कंपनी में पांच से छह लाख रुपये की रकम जमा कराई थी। अब लोग उनके घरों के चक्कर लगा रहे हैं। कंपनी का आफिस दिल्ली में है। लोग वहां भी गए, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। हाल ही में दिल्ली का आफिस भी कंपनी ने बंद कर दिया। अधिकारियों ने चेक दे दिए। मगर, वे बाउंस हो गए।

इन्होंने दिया है शिकायती पत्र
आशिफ खान, मंजू शर्मा, मीरा शर्मा, विमला, चंद्रवती, गुल मोहम्मद, अशफाक अली, रहीश, मीना देवी, राजवीर सिंह, राकेश कुमार, कालीचरन, चरन सिंह, भगवान सिंह, जावेद बेग, सरमन कुमार, संजय सिंह, सर्वेश कुमार, चंद्रवीर शर्मा, अनिल जैन आदि।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week