SHINEMPLOYER.COM पर पुलिस की छापामारी, संचालक गिरफ्तार

भोपाल। बेरोजगारों को अच्छे पैकेज पर नौकरियां दिलाने का दावा करने वाली बेवसाइट SHINEMPLOYER.COM के आॅफिस में नागपुर एवं भोपाल पुलिस ने एक साथ छापामारी की एवं बेवसाइट संचालित कर बेरोजगारों से ठगी करने वाले मुरैना निवासी धर्मेंद्र सिंह राठौर और नोएडा निवासी प्रियेश तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि शाइन इम्प्लॉयर डॉट कॉम के नाम से वेबसाइट संचालित करने वाले एलएलबी पास जालसाज ने 1000 से ज्यादा बेरोजगारों से ठगी की है। बेरोजगारों को अच्छे पैकेज पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगा जाता था। इसके लिए एमपी नगर जोन-2 में बाकायदा एक कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा था। नागपुर पुलिस ने भोपाल क्राइम ब्रांच की मदद से कॉल सेंटर पर सोमवार दोपहर दबिश देकर मुरैना निवासी धर्मेंद्र सिंह राठौर और नोएडा निवासी प्रियेश तिवारी को गिरफ्तार किया है।

रजिस्ट्रेशन के नाम पर रकम जमा करवाते थे
पुलिस की दोनों टीमों ने दोपहर करीब चार बजे धर्मेंद्र के दफ्तर पर दबिश दी। टीम ने सवाल किया कि यहां क्या चल रहा है तो धर्मेंद्र ने जवाब दिया सर ये तो आइडिया का कॉल सेंटर है। अंदर 20 युवतियां और 8 युवक अलग-अलग कॉल कर रहे थे। उन्हें बाकायदा मोबाइल नंबर की सीरीज दे दी जाती थी। ये सभी बेरोजगारों को नौकरी का लालच देकर तीन अलग-अलग बैंक खातों में रजिस्ट्रेशन के नाम पर रकम जमा करवाते थे। जो उम्मीदवार रकम जमा कर देते थे, उन्हें आगे झांसे में लेने का काम धर्मेंद्र और प्रियेश करते थे।

हर महीने करीब दो लाख रुपए तनख्वाह
आरोपी धर्मेंद्र अपने सभी कर्मचारियों को हर महीने करीब दो लाख रुपए तनख्वाह देता था। कॉल करने वाले कर्मचारियों में ज्यादातर कॉलेज छात्र-छात्राएं हैं, जिन्हें पता ही नहीं कि वे किसी जालसाज से जुड़े हैं। तीन उम्मीदवारों से रकम जमा करवाने वाले कर्मचारी को धर्मेंद्र 1500 रुपए इन्सेंटिव के रूप में देता था। अब तक उम्मीदवारों से 2000 रुपए से लेकर 94 हजार रुपए तक जमा करवाए जाने का रिकॉर्ड पुलिस को मिला है।

तीस से ज्यादा सिमकार्ड हासिल
पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि ये कॉल सेंटर करीब एक साल से संचालित हो रहा था। उम्मीदवारों के जमा दस्तावेजों के आधार पर आरोपियों ने तीस से ज्यादा सिमकार्ड हासिल कर लिए थे। नागपुर पुलिस दोनों आरोपियों को लेकर नागपुर के लिए रवाना हो गई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !