SARAHAH APP यहां से DOWNLOAD करें, धूम मचा रहा है, अब तक 50 लाख यूजर्स

Friday, August 11, 2017

सोशल मीडिया में आजकल सराहा या सराहाह एप छाया हुआ। हर तरफ लोग इसी के बारे में बाते कर रहे हैं। बहुत से लोग तो इससे मिलने वाले मजेदार मैसेज भी शेयर कर रहे हैं। Sarahah एक मैसेजिंग एप है जिसे सउदी अरब के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने बनाया है। अरैबिक भाषा में सराहा शब्द का मतलब ईमानदारी होता है। यानी कोई भी आपके बारे में ईमानदारी से कुछ भी कह सकता है। यह एप बहुत ही तेजी से पॉपुलर होता जा रहा है। इस अब तक 50 लाख से ज्यादा लोग ने डाउनलोड कर चुके हैं। सराहा की वेबसाइट पहले से ही मध्य पूर्व में खासी लोकप्रिय थी लेकिन अब इसका एप जारी होने के बाद भारत में भी इसे लेकर लोगों की उत्सुकता बढ़ गई है।

इस एप का प्रमुख काम अपनी बिना पहचान बताए किसी को चिढ़ाने (ऑन लाइन बुल्लींग) या उसका मजाक बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है लेकिन आशंका यह भी है कि यह एप लोगों को परेशान करने का जरिया भी बन सकता है।

वॉट्सएप और फेसबुक जैसे दिग्गज मैसेजिंग एप पहले से मौजूद हैं इसके बाद भी लोगों में यह एप तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है। यह एप जून में शुरू हुआ था और गूगल प्ले स्टोर से अभी तक इसे 5 मिलियन यानी 50 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है।

कैसे इस्तेमाल करें 
सराह एप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड होने के बाद इसे इंस्टाल करके ओपेन करें। इसके बाद आपसे यह एप ईमेल आई और पासवर्ड मांगता। यह ईमेल आई सराहा की होगी। यानी इस पर जिसका पहले से अकाउंट होगा वह यहां लॉग इन के लिए अपनी लॉग इन आईडी का इस्तेमाल कर सकता है।

लेकिन अगर आपकी इसमें लॉग इन आईडी नहीं है तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं। क्योंकि इसमें क्रिएट न्यू लॉग इन आईडी का भी ऑप्शन दिया है। यहां जाकर आप मांगी गई सूचनाएं देकर अपनी आईडी बना सकते हैं।

सराहा एप पर आईडी बनने के बाद आप अपनी आईडी का लिंक ट्विटर या फेसबुक पर शेयर कर लोगों से जुड़ने के लिए कह सकते हैं। यहां आपके दोस्त जुड़ सकते हैं और आपको मैसेज भी करेंगे लेकिन आपको यह पता नहीं चलेगा कि आपको मैसेज किससे मिल रहा है।
GOOGLE PLAY STORE से सराहाह एंड्राइड एप INSTALL करने के लिए यहां क्लिक करें

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week