मुरैना स्कूल आॅटो एक्सीडेंट मामले में RTO सस्पेंड

Wednesday, August 2, 2017

महेश दुबे/भोपाल। जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह जिला मुरैना को निलंबित कर दिया गया है। परिवहन आयुक्त द्वारा गृह एवं परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के निर्देश पर वाहन की फिटनेस, परमिट आदि की चेकिंग में लापरवाही को ध्यान में रख निलंबन की कार्यवाही की गयी है। निलंबन आदेश में बताया गया है कि मुरैना नगर में एक ऑटो, जिसमें स्कूल के बच्चे बैठे हुए थे, अन्य वाहन से टकरा गया, जिसमें ऑटो ड्रायवर और एक बच्चे की मृत्यु हो गयी। यह ऑटो बिना परमिट के मुरैना शहर में संचालित हो रहा था। 

बिना परमिट के ऑटो के संचालन को जिला परिवहन अधिकारी की लापरवाही माना गया और तत्काल प्रभाव से उनको निलंबित कर दिया गया। जिला परिवहन अधिकारी मुरैना के निलंबन के बाद क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ग्वालियर को अपने प्रभार के साथ-साथ मुरैना के जिला परिवहन अधिकारी का प्रभार सौंपा गया है।

कमिश्नर शैलेन्द्र श्रीवास्तव का वेतनमान पदोन्नत 
भोपाल। 1986 बैच के आईपीएस अफसर शैलेंद्र श्रीवास्तव को सरकार ने मंगलवार को महानिदेशक वेतनमान में पदोन्नत कर दिया है। गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक वे फिलहाल परिवहन आयुक्त ही रहेंगे। इस पद को महानिदेशक के समकक्ष घोषित किया गया है।

रजनीश श्रीवास्तव बने अपर सचिव राजस्व
सरकार ने पदस्थापना का इंतजार कर रहे 2002 बैच के आईएएस अधिकारी रजनीश कुमार श्रीवास्तव को राजस्व विभाग में अपर सचिव बनाया है। इसके साथ ही उन्हें प्रभारी प्रमुख राजस्व आयुक्त का जिम्मा भी सौंपा गया है। श्रीवास्तव के कार्यभार ग्रहण करने पर एमके अग्रवाल आयुक्त भू-अभिलेख प्रमुख राजस्व आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जाएंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week