RAJSHREE: कर्मचारी के पेट में प्रेशर पाइप से हवा भर दी, मौत

Saturday, August 5, 2017

भोपाल। राजधानी भोपाल के इंस्ट्रीयल एरिया में स्थित पान मसाला बनाने वाली राजश्री फैक्ट्री में कर्मचारी की प्रताड़ना के कारण मौत का मामला सामने आया है। एक कर्मचारी के पेट में प्रेशर पाइप के जरिए हवा भर दी गई। इसके चलते वो तत्काल बेहोश हो गया और उसकी मौत हो गई। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कर्मचारी को प्रताड़ित किए जाने में प्रबंधन शामिल था या नहीं लेकिन श्रम कानूनों के तहत इस मामले के लिए प्रबंधन हर हाल में दोषी है। पुलिस ने एक साथी कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। 

अशोका गार्डन थाना पुलिस ने बताया कि इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित राजश्री फैक्ट्री कर्मचारी कृष्णपाल उम्र 30 वर्ष की पेट में हवा भरने से मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि फैक्ट्री के अन्य कर्मचारी शिव प्रसाद ने प्रेशर पाइप से मल द्वार के जरिए कृष्णपाल के शरीर में हवा डाली थी। शरीर में अत्याधिक हवा घुस जाने के कारण कृष्णपाल बेहोश हो गया। उसको इलाज के लिए इंद्रपुरी स्थित अनंतश्री अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के दौरान शिव प्रसाद को दोषी पाया गया। दोषी पाए जाने पर शिव प्रसाद को गिरफ्तार किया गया। साथ ही मामले में मर्ग कायम कर मृतक कृष्णपाल के शव को हमीदिया अस्पताल रवाना किया गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week