रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस्तीफा भेजा, PM मोदी ने कहा इंतजार करो

Wednesday, August 23, 2017

नई दिल्ली। मुजफ्फरपुर रेल हादसे में रेल विभाग की लापरवाही सामने आने के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अपना इस्तीफा पीएम नरेंद्र मोदी के पास भेज दिया है। मोदी ने उन्हे इंतजार करने के लिए कहा है। यह जानकारी प्रभु ने ट्वीटर पर दी। बता दें कि इस रेल हादसे में रेल विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई थी। इसके बाद विपक्ष भी हमलावर हो गया है। आरोप है कि सुरेश प्रभु रेल विभाग का प्रबंधन संभाल नहीं पाए। खबरों के अनुसार रेल मंत्री ने पीएम मोदी को इस्तीफा देने की पेशकश की है। हालांकि अभी साफ नहीं है कि पीएम मोदी ने इसे मंजूर किया है या नहीं। बता दें कि ट्रेन हादसों के बाद विपक्ष लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है। रेल मंत्री ने बुधवार दोपहर को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने एक के बाद एक पांच ट्वीट किए हैं।

उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा है कि मैंने तीन साल से मंत्रालय में काम करते हुए रेलवे की बेहतरी के लिए अपना खून और पसीना एक किया है। दूसरे ट्वीट में लिखा है, 'पीएम मोदी के नेतृत्व में सभी एरिया में काम करते हुए अभूतपूर्व निवेश और मील के पत्थर स्थापित करने के लिए सिस्टेमिक रिफॉर्म के माध्यम से दशकों पुराने नेगलीजेंस को खत्म करने की कोशिश की'
तीसरे ट्वीट में लिखा है कि नए भारत की कल्पना पीएम मोदी ने की है और इसकी जरूरत है मॉडर्न और बेहतर रेलवे। मैं वादा करता हूं कि जिस पथ पर रेलवे चल रही है वही रास्ता है।अपने अगले ट्वीट में लिखा कि मुझे इस दुर्भाग्यशाली दुर्घटना में हुई मौतों और लोगों को आई चोटों को लेकर बेहद दुखी हूं। इससे मुझे गहरा आघात लगा है। इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हुए मैंने पीएम मोदी से मिलकर अपने इस्तीफे की पेशकश की है। पीएम मोदी ने मुझे इंतजार करने के लिए कहा है।

रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने दिया इस्तीफा
सुरेश प्रभु से पहले रेवले बोर्ड चेयरमैन एके मित्तल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे को भी इन्हीं रेल हादसों से जोड़कर देखा जा रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week