स्वतंत्रता दिवस पर PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में भारी चूक

Tuesday, August 15, 2017

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस पर आज लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक का मामला सामने आया है। जब वो देश को संबोधित कर रहे थे तभी एक कटी पतंग मंच के नीचे आ गिरी। काले रंग की यह पतंग उस समय मंच के पास आकर गिरी जब प्रधानमंत्री मोदी अपना संबोधन समाप्त करने वाले थे। बता दें कि इस अवसर पर पीएम की पाताल से नभ तक सुरक्षा बंदोबस्त किए जाते हैं। यानि जमीन के भीतर से लेकर आसमान तक से कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता। 

सुरक्षा इंतजाम के लिहाज से अतिसंवेदनशील घोषित किये गये कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री के संबोधन के लिये बनाये गये मंच के नीचे आकर गिरी इस पतंग से हालांकि कार्यक्रम में कोई व्यवधान नहीं आया और मोदी ने भी लगभग 56 मिनट का अपना संबोधन अबाध पूरा किया।स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन स्थल लाल किले के आसपास थल से लेकर नभ तक सुरक्षा के ऐसे पुख्ता इंतजाम किये गये थे कि परिंदा भी पर न मार सके।

स्वतंत्रता दिवस समारोह और जन्माष्टमी के पर्व को देखते हुये मुख्य आयोजन स्थल सहित समूची दिल्ली में अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के तहत दिल्ली पुलिस के लगभग 70 हजार जवान चप्पे चप्पे पर तैनात थे। इनमें से 9100 पुलिसकर्मी और प्रशिक्षित कमांडो लाल किला और आसपास के इलाके में तैनात थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week