नवरत्न तेल भ्रामक प्रचार आरोप: अमिताभ बच्चन के खिलाफ NOTICE जारी

Thursday, August 3, 2017

जबलपुर। उपभोक्ता फोरम ने बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन को नोटिस जारी करके पूछा है कि वो स्पष्ट करें कि नवरत्न तेल ठंडा-ठंडा, कूल-कूल कैसे है। एक उपभोक्ता पीडी बाखले ने नवरत्न तेल निर्माता कंपनी इमामी और अमिताभ बच्चन के खिलाफ भ्रामक प्रचार करने का आरोप लगाया है। उपभोक्ता का कहना है कि तेल में ऐसा कुछ भी नहीं है। विज्ञापन में झूठा दावा किया गया है। 

जबलपुर निवासी पीडी बाखले ने जिला उपभोक्ता फोरम में परिवाद दायर कर नवरत्न के विज्ञापन को भ्रामक प्रचार बताया। इस परिवाद पर फोरम अध्यक्ष सुनील कुमार श्रीवास्तव ने अमिताभ बच्चन व इमामी कंपनी को समन जारी करते हुए जवाब तलब किया है। बाखले के अधिवक्ता ओपी यादव ने बुधवार को बताया कि अमिताभ बच्चन द्वारा नवरत्न तेल का भ्रामक प्रचार किया जा रहा है, जो उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 1986 के प्रावधानों के विरुद्ध है।

आवेदक का कहना है कि तेल का प्रचार करते हुए अमिताभ बच्चन कहते हैं कि यह तेल ठंडा-ठंडा, कूल-कूल है, मगर यह नहीं बता रहे हैं कि ऐसा क्यों है। यह भी नहीं बताया जा रहा है कि इस तेल में कौन कौन सी कितनी मात्रा में जड़ी बूटियां है। यह तेल न तो पंजीबद्ध है और न ही इसके निर्माण का लाइसेंस है। इस विज्ञापन में सिरदर्द, बदन दर्द से राहत दिलाने की बात कही जाती है। इस तरह यह तेल न होकर औषधि है। आवेदक ने विज्ञापन पर रोक लगाने के साथ मानसिक व शारीरिक क्षति होने पर 15 लाख रुपए की क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week