NARENDRA MODI ने नेपाल पर जताया प्यार, नाराज हो गया बिहार

Saturday, August 19, 2017

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल पर प्यार का जताया बाढ़ पीड़ित बिहार नाराज हो गया। सोशल मीडिया पर शायद पहली दफा है जब पीएम मोदी को इस तरह से ट्रॉल किया जा रहा है। दरअसल, पीएम मोदी ने बाढ़ पीड़ित नेपाल को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया और नेपाल के पीएम से फोन पर बात की। बिहार के बाढ़ पीड़ित इस बात से नाराज हैं कि उन्होंने बिहार में आई बाढ़ को लेकर कोई ट्वीट नहीं किया और ना ही यहां राहत कार्य संतोषजनक स्थिति में है। 

इंटरनेशनल फेडरेशन आफ रेड क्रॉस एंड रेड क्रीसेंट सोसाइटीज (आईएफआरसी) ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण एशिया का बड़ा भाग मानवीय संकट से जूझ रहा है। नेपाल, बांग्लादेश और भारत में एक करोड़ साठ लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार आईएफआरसी ने एक बयान में कहा है कि बांग्लादेश में बाढ़ का पानी रिकार्ड स्तर तक बढ़ चुका है और जमुना जैसी बड़ी नदियों का पानी 1988 में आई सबसे भीषण बाढ़ में तय किए गए खतरे के निशान को पार कर चुका है। 

बयान के अनुसार, बांग्लादेश और नेपाल का एक-तिहाई से ज्यादा हिस्सा बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है और वहां पर आने वाले दिनों में मानवीय संकट और गहरा सकता है। भूस्खलन और बाढ़ के बाद नेपाल के अधिकतर हिस्से बाहरी दुनिया से कट चुके हैं और बहुत से गांवों को बिना खाना, पानी और बिजली के गुजारा करना पड़ रहा है। नेपाल रेड क्रॉस सोसाइटी के महासचिव देव रत्न धाकवा ने बताया, “बाढ़ के कारण नेपाल में अब तक 128 जानें जा चुकी हैं और 33 लोग अभी भी लापता हैं।”

नेपाल में बाढ़ से गंभीर होते हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देश को पूरी मदद का भरोसा दिलाया है। पीएम ने नेपाली प्रधानमंत्री से फोन पर बात कर उन्‍हें भारत की ओर से हरसंभव मदद का आश्‍वासन दिया। मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को यह जानकारी दी।

हालांकि भारत के हिस्‍सों में बाढ़ पर मोदी ने कुछ नहीं कहा, जिसे लेकर ट्विटर पर उनका मजाक उड़ाया गया। 

देखिए लोगों की प्रतिक्रिया:
Sir, Please do speak to Nitish Kumar too. Bihar also lost lives due to flood pic.twitter.com/QuRBAbeJEe
— Karn (@01Karn) August 18, 2017

न्यू जर्सी गोरखपुर की हालत भी पूछ लीजिये सरhttp://t.co/fAQtDAqXUx
— व्यंगीस्तान (@vyangistan) August 18, 2017

Sir, the souls of Gorakhpur children are waiting!!
— H.A.Shankaranarayana (@HAShankaranaray) August 18, 2017

विदेशों में जब भी कोई हादसा होता है तब बहोत जल्दी ट्वीट आता है,बाढ़ से बिहार में भी लोग मर रकहें है उनके लिए भी अफसोस जताना चाहिए थामोदीजी
— Dimple (@sarikaloves2002) August 18, 2017

Then why @PMOIndia not stands shoulder to shoulder with 13000 families looted in #NselScam 48 months passed 45 dead on deathbeds
— Fight4Right (@yviren) August 18, 2017

Helping Nepal is fine sir but better take care of people in our own country(already 117 died in bihar and 37 in UP)
— ROCKY KUMAR (@Rockygeorgian) August 18, 2017

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week