MP: कर्मचारियों का त्यौहार फीका, खातों में वेतन नहीं आया

Sunday, August 6, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का रक्षा बंधन फीका रहने वाला है क्योंकि अनेक कार्यालयों में सरकारी कर्मचारियों को वेतन नही मिल पाया है। वेतन मिलने में विलम्ब का प्रमुख कारण वेतन देयक कोषालयों में विलम्ब से प्रस्तुत करना है साथ ही अनेक मदों में बजट न होने के कारण कोषालयों द्वारा देयक स्वीकार नही किये जा रहे है। मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ की कौर कमेटी के सदस्य लक्ष्मीनारायण शर्मा ने बताया कि प्रदेश के हजारों सरकारी कर्मचारियों को वेतन नही मिला है जिसके चलते कर्मचारियों का रक्षा बंधन का त्यौहार फीका रहेगा।

तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री एवं कोर कमेटी के सदस्य लक्ष्मीनारायण शर्मा ने कहा कि अनेक कार्यालयों में कर्मचारियों ने समय पर वेतन दिये जाने को लेकर प्रदर्षन भी किये तथा संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे उसके बाद भी रक्षा बंधन जैसे महत्वूपर्ण तैयोहार पर कर्मचारियों को वेतन उपलब्ध नही कराया गया।

कोर कमेटी के सदस्य लक्ष्मीनारायण शर्मा ने कहा कि जुलाई माह में सभी कर्मचारियों की वार्षिक वेतनवृद्धि लगनी थी। यह कार्य एकीकृत वित्तीय प्रबंध प्रणाली के अंतर्गत कोष एवं लेखा द्वारा किया गया जिसमें काफी विलम्ब हुआ इस कारण से कर्मचारियों के वेतन देयक समय पर कोषालय में प्रस्तुत नही हुए और कर्मचारियों को समय पर वेतन नही मिल पाया।

कोर कमेटी के सदस्य लक्ष्मीनारायण शर्मा ने आरोप लगाया कि वेतन मदों में पर्याप्त बजट उपलब्ध नही होने के कारण सेकडों कर्मचारियों के वेतन देयक कोषालय ने स्वीकार ही नही किये जिससे कर्मचारियों का वेतन आहरण नही हो सका।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं