MP में कुत्ते का आधार कार्ड बन गया

Thursday, August 31, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के भिंड जिले में कुत्ते का आधार कार्ड बन जाने का मामला सामने आया है। इसी के साथ आधार कार्ड की विश्वस्नीयता पर ही सवाल खड़े हो गए हैं। पुलिस ने आधार पंजीकरण एजेंसी के संचालक आजम खान को हिरासत में ले लिया है परंतु सवाल पूरी प्रक्रिया पर लग गया है। आधार कार्ड बनाने की प्रक्रिया में आधार पंजीकरण एजेंसी के अलावा भी काफी लंबी प्रक्रिया होती है। सवाल यह है कि इस पूरी प्रक्रिया में क्या कहीं भी यह नहीं देखा गया कि आधार कार्ड पर फोटो एक कुत्ते का लगा है। 

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में उमरी स्थित एक आधार पंजीकरण एजेंसी की मदद से कुत्ते टॉमी सिंह का आधार कार्ड बनवाया गया। आधार कार्ड पर टॉमी सिंह के पिता का नाम शेरू सिंह दर्ज है। टॉमी सिंह की जन्मतिथि 26 नवंबर 2009 दर्ज है। पुलिस ने बताया कि वो आधार पंजीकरण एजेंसी के सुपरवाइजर आजम खान से पूछताछ कर रही है। पुलिस जानना चाहती है कि क्या खान ने अन्य जानवरों का भी आधार कार्ड बनवाया है?

रिपोर्ट के अनुसार ये मामला तब सामने आया जब उमरी के किटी गांव के एक निवासी ने आधार कार्ड बनवाने में आ रही मुश्किलों की बात कहकर आजम खान की एजेंसी के खिलाफ शिकायत की। इस व्यक्ति ने आरोप लगाया था कि खान की एजेंसी कुत्तों और दूसरे जानवरों का आधार कार्ड बनवा रही है लेकिन उन्हें परेशान कर रही है। उमरी के टाउन इंस्टपेक्टर आरएस तोमर ने बताया कि आजम खान पर फर्जीवाड़े का मामला दर्ज किया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week