MP में बिकने वाला नकली कीटनाशक UP में बनता था: छापे में खुलासा

Monday, August 21, 2017

उत्तर प्रदेश के खरखौदा स्थित धीरखेडा औद्योगिक क्षेत्र में नामचिन कंपनियों के ब्रांडनेम पर नकली किटनाशक बनाने वाली फैक्ट्री का भांडा फोड उत्तरप्रदेश पुलिस ने किया। पुलिस नें छापा मार कर फैक्ट्री से बडी मात्रा में कीटनाशक बरामद किये हैं। पुलिस को जानकारी मिली हैं कि इस फैक्ट्री में बनाया गया कीटनाशक मप्र, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ में खपाया जाता था। बालाघाट जिले में इस कंपनी द्धारा बनाये गये कीटनाशक बेचे जाने की जानकारी प्राप्त हुई हैं। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार डु-पॉट कीटनाशक दवा कंपनी के सीनियर मेंनेजर संजय शर्मा नें एसएसपी को शिकायत की थी कि धीर खेडा औद्योगिक क्षेत्र में उनकी कंपनी सहित अन्य ब्रांडेड कंपनी के नाम से नकली कीटनाशक बनाये जा रहे हैं। एस.एस.पी के आदेश पर शुक्रवार 18.08.2017 को सी.ओ किठोर पंकज सिंह खरखोदा और मंडाली थाना पुलिस के साथ फैक्ट्री पर छापा मार कर भारी मात्रा में विभिन्न कंपनियों के रेपर में पैक नकली कीटनाशक बरामद किया। 

पुलिस नें इस फर्जी कारोबार से जुडे रूपेश सिंह निवासी धीरखेडा विकास गुप्ता पुत्र हरीश कुमार निवासी आवास विकास कॉलोनी हापुड और शोकपाल कंसाना पुत्र महेश निवासी धीरखेडा को गिरफ्तार किया है तथा एक अन्य व्यक्ति के विरूद्ध मामला कायम किया हैं। यह फैक्ट्री रूपेश ने किराये पर दे रखी थी। 

कंपनी के मेंनेजर संजय शर्मा नें बताया कि इस फैक्ट्री से अन्य राज्यों में नकली कीटनाशकों का रेकेट चलाया जा रहा है। उन्होने एक टीम के इस फैक्ट्री की रैकी की और नकली कीटनाशक ओरोजेन के 50 पैकेट भी खरीदे। उन्होने बताया कि इस फैक्ट्री में दयाल डु-पॉट बायर श्रीराम आदि ब्रांडेड कंपनियों के कीटनाशक तैयार कर रखे हुए थे। फैक्ट्री से फटेरा कोरोजेन सी.टी.पी.आर. कालियां रीजेंट श्रीराम झिंक सल्फेड बी.ए.पी. का स्टाफ तथा सिलिंग मशीन खाली बैग काफी मात्रा में बरामद की। बालाघाट सहित मध्यप्रदेश के अनेक शहरों में नकली डू-पॉट नामक कीटनाशक अभी भी धडल्ले से बेचा जा रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week