INDIAN ARMY के बैक आॅफिस में भर्तियां शुरू, जल्दी आवेदन करें

Wednesday, August 30, 2017

भारतीय सेना में भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। इंडियन आर्मी ने नोटिफिकेशन जारी कर कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये पद सोल्‍जर एसिसटेंट और सोल्‍जर नर्सिंग असिसटेंट के लिए हैं. भारतीय सेना ने ट्रेड्समैन, नर्सिंग असिस्टेंट, क्लर्क, स्टोरकीपर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं और इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 20 सितंबर 2017 तक आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती ऑफिस अधिकारियों के लिए निकाली गई है, हालांकि अभी पदों की संख्या को लेकर जानकारी नहीं दी गई है। हर पद के अनुसार उम्मीदवारों के लिए योग्यता आदि तय किए गए हैं, जिसके आधार पर ही उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 30000 रुपये प्रति माह पे-स्केल दी जाएगी। वहीं सोल्जर टेक्निकल पद पर आवेदन करने के लिए 10 वीं पास होना आवश्यक है और सोल्जर नर्सिंग पद पर आवेदन करने के लिए साइंस बायोलॉजी से 50 फीसदी अंक के साथ 12वीं पास और बीएससी की होनी आवश्यक है। क्लर्क पद के लिए 12वीं पास आवश्यक है, लेकिन उम्मीदवार को सभी विषय 50 फीसदी से अधिक अंकों से पास होना आवश्यक है। इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों की उम्र 17 साल 6 महीने से लेकर 23 साल होनी आवश्ययक है और यह आयु 1 अक्टूबर 2017 के आधार पर तय की जाएगी। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को आंध्र प्रदेश के गुंटुर में नियुक्त किया जाएगा।

शॉर्ट लिस्ट उम्मीदवारों को फिजिकल फिटनेस टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, मेडिकल और कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। आवदेन करने के लिए आवेदकों को कोई भी फीस नहीं देनी होगी और हर वर्ग का उम्मीदवार फ्री में अप्लाई कर सकता है। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं और उसके बाद इस भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक कर तय प्रक्रिया के आधार पर आवेदन कर दें। आवेदन करने की प्रक्रिया 22 अगस्त से 20 सितंबर के बीच जारी रहेगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं