HONG KONG में दंगल मचा रही है आमिर की टीम

Tuesday, August 29, 2017

सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को रिलीज हुए 8 महीने बीत चुके हैं, लेकिन फिल्म अब भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है. चीन में धमाकेदार कमाई करने के बाद फिल्म अब हांगकांग में ताबड़तोड़ कमाई कर सफलता के झंडे गाड़ रही है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शुरुआती दो दिनों में 2.95 करोड़ रु. का कलेक्शन कर लिया है. भारत और चीन में रिकॉर्ड बनाने वाली बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की खेल आधारित फिल्म 'दंगल' हांगकांग में भी अच्छी कमाई कर रही है. आगे जानें फिल्म की कमाई फिल्म ने वहां अपने पहले वीकेंड में 7,02,000 डॉलर (तकरीबन 4 करोड़ 50 लाख रुपये) का कारोबार कर लिया है.

नितेश तिवारी निर्देशित फिल्म 24 अगस्त को हांगकांग में रिलीज हुई. फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले दिन 85,000 डॉलर (तकरीबन 54 लाख रुपये) की कमाई की. वहीं इसने शुक्रवार को 109,000 डॉलर (तकरीबन 70  लाख रुपये), शनिवार को 215,000 डॉलर (तकरीबन 1 करोड़ 38 लाख रुपये) और रविवार को भी 215,000 डॉलर (तकरीबन 1 करोड़ 38 लाख रुपये) की कमाई की.

इस आधार पर फिल्म की हांगकांग में अब तक की कुल कमाई 702,000 डॉलर (तकरीबन 4 करोड़ 50 लाख रुपये) हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हांगकांग में रिलीज होने से पहले ही 'दंगल' वर्ल्डवाइड 1900 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है.

डिज्नी इंडिया, स्टूडियोज उपाध्यक्ष अमृता पांडे ने एक बयान में कहा, "दंगल हमारे लिए बहुत ही खास फिल्म है. हमें विश्वास है कि इसकी कहानी सीमा पार भी दिलों को जीतना जारी रखेगी." उन्होंने कहा, "यह शानदार है कि भारत में रिलीज होने के नौ महीने बाद भी यह बॉक्स ऑफिस पर हावी है. यह हमारे विश्वास को बढ़ाती है कि एक अच्छी कहानी अगर अच्छे से बनाई जाती है तो वह हर देश व समुदाय से जुड़ सकती है."बता दें कि नितेश तिवारी निर्देशित इस फिल्म में सुपरस्टार आमिर खान के अलावा फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा और साक्षी तंवर प्रमुख भूमिका में हैं.

पिछले साल 23 दिंसबर को भारत में रिलीज हुई 'दंगल' ने कुल 374 करोड़ रु. बटोरे थे, लेकिन चीन में फिल्म ने इतनी कमाई की, जिसकी उम्मीद भी नहीं की जा सकती थी. आमिर की इस फिल्म ने चीन में भारत से कहीं ज्यादा कमाई कर डाली. 'दंगल' को चीन में नए नाम 'Shuai jiao baaba' से रिलीज किया गया था. इसका हिंदी में मतलब है 'आओ बाबा कुश्ती लड़ें'. इसे 5 मई को चीन में 7000 स्क्रीन्स पर इसे रिलीज किया गया था. चीन में फिल्म ने 1200 करोड़ रु. से ज्यादा कमाए. इसी के साथ 'दंगल' पहली भारतीय फिल्म है जिसने 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस किया

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं