मस्जिद के हाफिज ने इलाज के बहाने महिला से गंदी हरकतें की: FIR

Tuesday, August 22, 2017

इंदौर। मुस्लिम समाज के जिस व्यक्ति की जुबान पर कुरान कंठस्थ रहती है, उसको हाफिज का दर्जा दिया जाता है। खरगोन मस्जिद के हाफिज के खिलाफ चंदननगर थाने में आपराधिक प्रकरण दज किया गया है। आरोप है कि हाफिज ने एक नवविवाहिता के साथ इलाज के बहाने अश्लील हरकतें कीं। युवती भोपाल की रहने वाली है। इंदौर में उसकी ससुराल है। जहां यह घटना हुई। बताया गया है कि हाफिज इन दिनों जमान में आस्ट्रेलिया गया हुआ है। 

चंदन नगर थाना क्षेत्र की पीड़िता ने मस्जिद के हाफिज पर आबरु तार-तार करने का आरोप लगाया है। मुस्लिम समाज के जिस व्यक्ति की जुबान पर कुरान कंठस्थ रहती है, उसको हाफिज का दर्जा दिया जाता है। आरोप है कि खरगोन के हाफिज ने पीड़िता को ठीक करने के नाम पर बंद कमरे में कपड़े उतारकर उसके साथ अश्लील हरकतें की।

महिला के पति का आरोप है कि शादी के बाद पता चला कि उसको किसी बाहरी हवा ने जकड़ रखा है, जिसके इलाज के लिए खरगोन से हाफिज को इंदौर बुलाया, लेकिन उसने बीमारी ठीक करने की आड़ में उसकी पत्नी के साथ गंदी हरकतें की। छोटी बहन के इलाज के लिए हाफिज को बुलाया था, पत्नी ने जिद की, तो उसको भी दिखवाया था। घटना आठ महीने पहले हुई थी, लेकिन इज्जत के चलते अब तक शिकायत नहीं की थी।

चंदन नगर थाना प्रभारी वायएस तोमर ने बताया कि 2014 में शादी होकर भोपाल से महिला इंदौर आ गई थी। परिवार को गलत हवा के असर होने की आशंका थी, जिसके कारण हाफिज को तंत्र क्रिया करवाकर बीमारी ठीक करने के लिए बुलाया था। इसी बात का फायदा उठाकर हाफिज ने कमरे में बंद करके गलत हरकत की। हाफिज के बारे में पता चला है कि वह जमात में ऑस्ट्रेलिया गया हुआ है। प्रकरण दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

अंधविश्वास की आड़ में महिला की इज्जत के साथ खिलवाड़
मुस्लिम धर्म में धार्मिक यात्रा में जाने को जमात पर जाना कहा जाता है। यह पहला मामला नहीं है, जब अंधविश्वास की आड़ में महिला की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया गया हो। इसके पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। जहां विज्ञान बुलंदियों को छू रहा है, कोशिशों से समस्या का हल निकाला जा रहा है, लेकिन उसके बाद भी लोग अंधविश्वास के जाल मे फंस जाते हैं और इसी का फायदा उठाकर रिश्तों की मर्यादा लांघ गलत हरकतें करते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week