रेल यात्रा के साथ मनचाही FILM या टीवी शो

Friday, August 4, 2017

नई दिल्ली। यदि आप ट्रेन में लगातार सफर करते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। रेल मंत्रालय ने योजना बनाई है कि ट्रेनों में यात्री की मांग पर उसकी पसंद की फिल्म या टीवी शो देखने की सुविधा प्रदान की जाए। यात्री अपने मोबाइल, लैपटॉप या अन्य डिवाइस के जरिये यह मनोरंजन कर सकेंगे। रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन ने लोकसभा में यह जानकारी दी है। उनके मुताबिक, ऑनबोर्ड इंटरटेनमेंट उपलब्ध कराने की इच्छुक कंपनियों से बात की जा रही है। करीब 1300 ट्रेनों में यह सुविधा प्रदान की योजना है।

उन्होंने अपने लिखित बयान में बताया है कि कंटेंट ऑन डिमांड पॉलिसी के तहत रेलवे यह सुविधा देगा। इसके तहत यात्री को पहले से मांग करने होगी, जिसके मुताबिक ऑडियो या वीडियो उसकी डिवाइस में अपलोड कर दिया जाएगा। शताब्दी, राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों से शुरुआत की जाएगी।

मुफ्त नहीं है, चुकाना होगी अतिरिक्त कीमत
बहरहाल, यह सुविधा निःशुल्क नहीं रहेगी। रेलवे इसको भी कमाई का जरिया बनाने की कोशिश करेगा। हालांकि शुल्क क्या रहेगा, इस पर अभी फैसला होना बाकी है। सूत्रों के मुताबिक, इस तरह की सुविधाएं प्रदान करके रेलवे नॉन-फेयर रेवेन्यू को 5 फीसद से बढ़ाकर 10 से 20 फीसद तक ले जाना चाहता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं