Ex. DSP पन्नालाल अवस्थी को शिवराज ने BJP ज्वाइन कराई, चित्रकूट से चुनाव लड़ेंगे

Thursday, August 3, 2017

भोपाल। मंदाकिनी नदी की सफाई अभियान चलाने वाले राज्य पुलिस सेवा के अफसर डीएसपी पन्नालाल अवस्थी ने अंतत: वीआरएस ले ही लिया। अब वो चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के प्रत्याशी होंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद उन्हें भाजपा की सदस्यता दिला दी है। भाजपा यहां एक लोकप्रिय चैहरे की तलाश में थी। पन्नालाल अवस्थी पर आकर उनकी तलाश खत्म हो गई है। 

डीएसपी पन्नालाल अवस्थी ने सोशल मीडिया पर कई बार चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की थी। उनकी तैयारियां काफी पहले से चल रहीं थीं। सूत्रों के मुताबिक टिकट को लेकर अवस्थी और भाजपा नेतृत्व के बीच एक दौर की बातचीत भी हो चुकी है। हालांकि अभी पार्टी ने अंतिम राय नहीं बनाई है।

नदी की सफाई से सुर्खियों में आए थे अवस्थी
अवस्थी ने रिटायरमेंट के लगभग सवा साल पहले वीआरएस लिया है। वीआरएस मंजूर होते ही उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने भाजपा की सदस्यता ले ली। अवस्थी चित्रकूट और आसपास के इलाकों में पुलिसिंग के साथ-साथ उनके सामाजिक कार्यों के लिए लोकप्रिय हुए थे। उन्होंने मंदाकिनी नदी का सफाई अभियान चलाया था।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं अवस्थी
चित्रकूट विधानसभा सीट खाली होने के बाद अवस्थी बार-बार फेसबुक पर चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। वे कई बार कह चुके हैं कि मौका मिला तो जरूर चुनाव लड़ूंगा। हालांकि अपनी राय रखने की वजह से पिछले दिनों उनका तबादला भोपाल भी कर दिया था, इसके बाद उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया।

ब्राह्मण बहुल है चित्रकूट सीट
सूत्रों के मुताबिक चित्रकूट विधानसभा सीट ब्राह्मण और पिछड़ा वर्ग बहुल है। इसलिए पार्टी अवस्थी पर दांव लगा सकती है। अवस्थी के अलावा भाजपा से रामदास मिश्रा, सुभाष शर्मा और सुरेंद्र सिंह गहरवार भी अपनी दावेदारी जता रहे हैं।

लोग मुझे चाहते हैं, पार्टी मौका देगी तो जरूर लड़ूंगा
मैंने हमेशा समाज सेवा को तवज्जो दी है। भाजपा से प्रभावित हूं, इसलिए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। पार्टी नेताओं से चुनाव के बारे में बात हुई है, लेकिन अभी उन्होंने मुझे ऐसा कोई आश्वासन नहीं दिया है। क्षेत्र के लोग मुझे चाहते हैं, पार्टी मौका देगी तो जरूर चुनाव लड़ूंगा। 
पन्नालाल अवस्थी, रिटायर्ड डीएसपी

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं