DAMOH: मध्याह्न भोजन की खीर में मिट्टी का तेल, छात्राएं बीमार

Thursday, August 3, 2017

दमोह। शिक्षा केंद्र बटियागढ़ की केरबना ग्राम में स्थित कन्या पाठशाला मे मध्यान्ह भोजन की खीर में मिट्टी तेल मिला होने की खबर आ रही है। मध्याह्न भोजन को खाने के कारण 5 छात्राओं की तबीयत खराब हो गई जिसमें से एक छात्रा की गंभीर स्थिति के कारण उसे रेफर किया गया जबकि शेष 4 छात्राओं को बटियागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद तहसीलदार महेश दूबे ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया।

ग्रामसभा केरबना में रागिनी पिता महादेव अहरवाल, प्रीति पिता लक्ष्मण, दुर्गेश्वरी पिता गणेश, कीर्ति पिता देवी अहरवाल, मोहिनी पिता लालचंद अहरवाल, सोनम पिता मनोज अहिरवार नामक बच्चियों की तबियत खराब हो गई। पता चला कि मध्यान्ह भोजन में खीर पूड़ी बांटी गईं थीं। खीर में मिट्टी का तेल मिला हुआ था।

बच्चियों को लगातार उल्टियां हो रही थीं। एक बालिका की हालत ज्यादा खराब होने पर उसे लाकर बटियागढ़ में इलाज कराया गया। बाकी चार बालिकाओं को स्थानीय इलाज दिया गया. इस मामले पर पीड़ित बालिका, इलाजकर्ता डॉक्टर एवं कार्रवाई करने वाले तहसीलदार ने जानकारी दी। साथ ही तहसीलदार ने मध्यान्ह भोजन बनाने वाले समूह पर कार्रवाई की बात कही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week