CM शिवराज सिंह के बेटे ने भोपाल में खोली फूल की दुकान

Thursday, August 31, 2017

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान अक्सर खुद को व अपने परिवार को एक आम परिवार साबित करते रहते हैं। उनका बेटा कार्तिकेय सिंह चौहान भी उन्ही के नक्शे कदम पर चल रहा है। कार्तिकेय ने बिट्‌टन मार्केट दशहरा मैदान के ठीक सामने इंदिरा मार्केट में 10X10 की एक दुकान किराए पर ली है। वो यहां पर फूल बेचेंगे। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह के फार्महाउस में फूलों की खेती होती है। फार्महाउस विदिशा के बैस नगर में स्थित है। कार्तिकेय अपने फार्महाउस के फूल यहां बेचेंगे। बता दें कि कार्तिकेय वही हैं, जिन्हे शिवराज सिंह अपना राजनैतिक उत्तराधिकारी घोषित करना चाहते हैं। बुधनी विधानसभा सीट पर कार्तिकेय को एक्टिव किया जा चुका है। नर्मदा यात्रा के दौरान भी कार्तिकेय को लिफ्ट कराया गया था। 

यह दुकान तीस हजार रुपए माह किराये पर ली गई है। इंदिरा मार्केट में रविवार की शाम एक छोटे फूलों के आउटलेट ‘सुंदर फ्लोरिका’ का शुभारंभ हुआ। इस दौरान पूरा चौहान परिवार मौजूद था। आउटलेट के शुभारंभ अवसर पर शहर के कुछ प्रतिष्ठित लोग शामिल हुए थे। पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि इस आउटलेट की कल्पना कार्तिकेय ने दो साल पहले ही कर ली थी। उन्होंने इसके पहले बकायदा पहले फूलों के व्यवसाय को बारीकी से समझा।

यूपी के सीएम योगी की बहन की भी फूलों की दुकान
हाल ही में ये सामने आया है कि उत्तराखंड के पौढ़ी गढ़वाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी बहन अपने पति के साथ फूल बेचती हैं। सीएम की बहन होकर भी सादगी के साथ वे रोजाना फूलों की छोटी सी दुकान चलाती हैं।

खासियत
आउटलेट में 200 रुपए से लेकर 1140 रुपए तक के फूलों के बुके मौजूद हैं। इसके अलावा पुणे से भी खास किस्म के फूल यहां मिलेंगे।

किराए पर ली है दुकान
कार्तिकेय ने जिस दुकान में फूलों का आउटलेट खोला है वह मंगल किराना चलाने वाले परिवार के नाम पर है। उन्होंने करीब छह महीने पहले इसे टॉप एंड टाउन के मालिक रमानी बंधुओं को किराए पर दिया था। इस पर आइस्क्रीम का आउटलेट खुलने वाला था। मंगल किराना के मालिक के मुताबिक उन्होंने 30 हजार रुपए महीना किराए पर टॉप एंड टाउन के रमानी को दी है।

आर्किड फूल की खास वैरायटी
आउटलेट में सीएम के बीना रोड पर बैस नगर स्थित फार्म हाउस के सभी फूलों की वैरायटी होगी। फार्म हाउस का 450 वैरायटी वाला ऑर्किड फूल खासतौर पर आउटलेट पर मौजूद होगा। एक फूल 20 से 25 रुपए में मिलता है। हालांकि भास्कर ने जब यहां से बुके खरीदा, तो कच्चा बिल दिया गया जिसमें जीएसटी शामिल नहीं था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week