बाबा के साथ रात गुजारती थी हनीप्रीत: पति विश्वास गुप्ता का आरोप

Sunday, August 27, 2017

नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को बलात्कार को दोषी कर दिए जाने के बाद अब कई पुराने मामले भी सामने आ रहे हैं। चंडीगढ़ के पत्रकार दयानंद शर्मा की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि गुरमीत सिंह जिस युवती को अपनी दत्तक पुत्री बताते थे, उससे भी यौन संबंध स्थापित कर लिए थे। प्रियंका उर्फ हनीप्रीत की शादी पूर्व विधायक रुलिया राम गुप्ता के पोते विश्वास गुप्ता के साथ हुई थी परंतु वो अपनी रात गुरमीत सिंह के साथ ही गुजारती थी। उसके पति विश्वास गुप्ता ने साल 2011 में हाईकोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा था कि डेरा प्रमुख भले ही उसकी पत्नी को अपनी बेटी कहते हैं, पर उसके साथ डेरा प्रमुख के अवैध संबंध हैं।

हनीप्रीत सिंह का असली नाम प्रियंका हैं। शुक्रवार को डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बाद वो उसके साथ हेलीकॉप्टर से रोहतक गई थी, जहां सुनारिया जेल में डेरा प्रमुख को रखा गया है। उसके बाद वह रोहतक से रहस्यमय तरीके से गायब हो गई।

जानिए कौन है विश्वास गुप्ता
विश्वास गुप्ता हरियाणा के एक प्रभावशाली परिवार से है। उसके बाबा रुलिया राम गुप्ता करनाल के घरौंडा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे थे। विश्वास ने अपनी याचिका में कहा था कि उसके बाबा डेरे के भक्त थे। उन्होंने डेरा प्रमुख के आदेश पर अपनी सारी संपत्ति बेचकर उससे मिला धन डेरे के स्वामित्व वाली फैक्टियों में लगा दिया था। डेरा प्रबंधन ने तब कहा था कि जब भी गुप्ता कहेंगे उनका पैसा वापस कर दिया जाएगा। उसके बाद से ही उसका परिवार डेरे में रहने लगा।

विश्वास के मुताबिक 11 फरवरी 1999 को डेरा प्रमुख ने अपनी कथित पुत्री से उसकी शादी तय की थी। सत्संग के दौरान शादी तो हो गई, लेकिन लड़की को एक बार भी उसके साथ नहीं भेजा गया। विश्वास की मानें तो शुरू में उसे लगता था कि हनीप्रीत डेराप्रमुख की बेटी है लेकिन जब वो रात में भी डेरा प्रमुख के कमरे में रहती तो उसे शक होने लगा। इसीलिए उसने हनीप्रीत को अपने साथ रखने के लिए जोर भी दिया, लेकिन इसके बाद से ही उसके परिवार को जान से मारने की धमकी मिलने लगी। हालांकि बाद में इस केस में समझौता हो गया और हनीप्रीत ने विश्वास से तलाक ले लिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं