जुनून: शादी के बाद हनीमून से पहले क्रिकेट की पिच पर धूम मचा रहा है धनंजय

Friday, August 25, 2017

पल्लेकेल वनडे टीम इंडिया 3 विकेट से जरूर जीत गई, लेकिन इस दौरे में पहली बार भारतीय बल्लेबाजी क्रम बुरी तरह पिटा। श्रीलंका का हीरो बनाकर उभरा एक ऑफ स्पिनर, जिसने एक के बाद एक छह शिकार (54/6) किए और मेहमानों की हालत खराब कर दी। इसके साथ ही युवा फिरकीबाज अकिला धनंजय सुर्खियों में छा गए। मजे की बीत है की धनंजय की शादी 24 घंटे पहले ही हुई थी और हनीमून पर जाने की बजाए उन्होंने अपनी फिरकी से टीम इंडिया का बुरा हाल कर दिया। वो तो भला हो धोनी- भुवी की जोड़ी का, जो 131/7 के स्कोर को खींच कर 231/7 तक ले गई और श्रीलंका से जीत छीन ली।

धनंजय ने अपने वनडे करियर के चौथे मैच में यह धमाकेदार प्रदर्शन किया. इस मैच से पहले तक उन्होंने 3 मैचों में कुल 5 विकेट ही लिए थे.अब उनके खाते में 11 विकेट हैं। धनंजय ने रोहित शर्मा (54), लोकेश राहुल (4), केदार जाधव (1) , विराट कोहली (4), हार्दिक पंड्या (0) और अक्षर पटेल (6) का विकेट लेकर टीम इंडिया की बैटिंग लाइनअप ही तोड़ डाली थी। धनंजय ने अपने छह शिकार में 3 बोल्ड, 2 एलबीडब्ल्यू और 1 स्टंप कर विकेट निकाले।

23 साल के धनंजय की शादी 23 अगस्त को कोलंबो में हुई. वह अपनी गर्लफ्रेंड नताली तेक्शिनी के साथ विवाह बंधन में बंधे. इनकी शादी कोलंबो स्थित रामादिया रनमल होलीडे रिसोर्ट में हुई। धनंजय आईपीएल भी खेल चुके हैं. 2013 में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 10.5 लाख रुपए में खरीदा था। इनके पिता पेशे से कारपेंटर हैं।

धनंजय ने अपना वनडे डेब्यू नवंबर 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था। इसके बाद पांच साल में वे केवल 3 ही मैच ही खेल सके थे। आखिरकार उन्हें जून 2017 में जिंबाब्वे के खिलाफ मौका दिया गया. सीरीज के पहले मैच में उन्होंने अपने विकेटों का खाता खोला था. क्रेग इरिवन उनके पहले शिकार बने थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week