भरे मंच पर अर्थशास्त्री के खिलाफ नारेबाजी करने लगे भाजपा के मंत्री, हंगामा

Tuesday, August 15, 2017

नई दिल्ली। झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित एक अखबार के निजी कार्यक्रम में भाजपा के मंत्री रणधीर सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जमकर हंगामा काटा। वो अर्थशास्त्री ज्यांद्रेज का विरोध कर रहे थे। अर्थशास्त्री द्रेज ने आरोप लगाया था कि सरकारी विज्ञापनों के माध्यम से राज्य में साम्प्रदायिक तनाव बढ़ाने की कोशिश कर रही है। कार्यक्रम का विषय था 'ईसाई समुदाय पर हमले और झारखण्ड में बढ़ते अपराध।' सामाजिक कार्यकर्ताओं ने रांची में राजभवन के बाहर मार्च कर राज्य के कृषि मंत्री के खिलाफ अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमले का आरोप लगाया।

दरअसल ज्यां द्रेज को अखबार की ओर से कार्यक्रम में वक्ता के तौर पर बुलाया गया था। यहां अपने संबोधन में ज्यां द्रेज ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार महापुरुषों के नाम का इस्तेमाल कर सांप्रदायिक उन्माद फैलाना चाहती है। उनके इसी बयान से बीजेपी कार्यकर्ता आग-बबूला हो गए और उन्होंने कार्यक्रम में ही ज्यों द्रेज के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद बीजेपी सरकार में मंत्री रणधीर सिंह ने ज्यां द्रेज से माफी मांगने की मांग करने लगे।

कार्यक्रम में मारपीट की नौबत आने से पहले ही मंच पर मौजूद केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह की दखल के बाद माहौल को शांत किया गया। ज्यां द्रेज अपना भाषण पूरे किए बिना ही कुर्सी पर बैठ गए। वह पिछले कई वर्षों से झारखण्ड में मनरेगा और किसानों के मुद्दे पर काम कर रहे है और यूपीए सरकार के दौरान खाद्य सुरक्षा कानून को लागू कराने में भी उनका काफी अहम योगदान रहा है। सरकारी विज्ञापनों पर सवाल उठाने के लिए जिस वक्त ज्यां का विरोध किया जा रहा था उस वक्त केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह और जयंत सिन्हा भी मंच पर मौजूद थे। कार्यक्रम की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week