अमित शाह मप्र BJP के आईटी और मीडिया सेल से नाराज

Monday, August 21, 2017

भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजधानी प्रवास के दौरान पार्टी की आईटी और मीडिया सेल के कामकाज पर नाराजगी जताई। सेल के पदाधिकारियों को फटकार लगाते हुए वह बोले कि आईटी में यहां का काम तो त्रिपुरा से भी पीछे है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मीडिया से संबंध ठीक रखा। उन्होंने मीडिया सेल के पदाधिकारियों को समझाइश दी कि परिक्रमा छोड़ मैदान में पराक्रम दिखाएं। पार्टी स्तर पर समन्वय भवन के कार्यक्रम कवरेज को लेकर भी उन्होंने असंतोष जताया। शाह ने रविवार को मीडिया प्रभारी, सह प्रभारी, आईटी सेल, प्रवक्ताओं और कोर ग्रुप की संयुक्त बैठक बुलाई थी।

मीडिया से संबंध ठीक रखो
मीडिया सेल का प्रेजेंटेशन और ब्योरा देखकर शाह नाराज हुए। पदाधिकारियों से उनका पहला सवाल था कि पार्टी स्तर पर समन्वय भवन के कार्यक्रम कवरेज की क्या व्यवस्था थी? कार्यक्रम के प्रेस नोट को लेकर भी उन्होंने पूछताछ की। इसके बाद उन्होंने कहा कि जब राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम का कवरेज नहीं कर सकते तो प्रदेश का काम कैसे करते होगे? उन्होंने यह भी पूछा कि तीन दिनी आयोजन के पहले पार्टी के पक्ष में अखबारों को कितने लेख भेजे? जवाब से असंतुष्ट शाह ने नसीहत दी कि मीडिया में संबंध ठीक रखो।

जनप्रतिनिधि का हो फेसबुक अकाउंट
पार्टी प्रवक्ताओं से भी उन्होंने कामकाज संबंधी जानकारी लेते हुए पूछा कि न्यूज चैनल और पैनलिस्ट कितने हैं? इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर ज्यादा ध्यान देने की बात दोहराई। यह हिदायत भी दी कि हर जनप्रतिनिधि का फेसबुक और टि्वटर अकाउंट होना चाहिए।

चुनाव के दिए टिप्स
चुनाव प्रबंधन के संबंध में अध्यक्ष के साथ आई टीम ने एक प्रेजेंटेशन भी दिया। इसमें प्रदेश की राजनीतिक स्थिति, भौगोलिक और जातिगत समीकरण एवं वोटर्स की स्थिति का ब्योरा भी दिया गया। चुनाव के दौरान आदिवासी और अनुसूचित जाति के अलावा अन्य वोटर्स पर कैसे फोकस करना है इसके टिप्स भी दिए गए। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लूनावत, विनोद गोटिया, महामंत्री वीडी शर्मा, मनोहर ऊंटवाल, अजय प्रताप सिंह एवं मंत्रियों में जयंत मलैया, उमाशंकर गुप्ता, राजेंद्र शुक्ल, रामपाल सिंह और भूपेंद्र सिंह सहित कोर ग्रुप भी मौजूद था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week