दिल्ली में फिर केजरीवाल का जलवा, प्रतिष्ठापूर्ण बवाना सीट पर BJP की हार

Monday, August 28, 2017

नई दिल्लीं। आम आदमी पार्टी एवं अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगातार आ रहे चुनाव परिणामों के बीच बवाना सीट से केजरीवाल को राहत देने वाली खबर आई है। यहां आप ने भाजपा को पराजित कर दिया। इससे पहले भाजपा ने केजरीवाल पर कई तंज कसते हुए दावा किया था कि वो बवाना सीट जीत रहे हैं। दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने तो यहां तक तंज कसा था कि 'केजरीवाल अभी से ईवीएम की जांच कर लें, क्योंकि हम बवाना जीत रहे हैं।' आप कैंडिडेट रामचंद्र ने बीजेपी के वेदप्रकाश को 24 हजार वोट से हराया। 

वहीं, गोवा की दोनों सीटें बीजेपी के खाते में आईं। पणजी में सीएम मनोहर पर्रिकर और वालपेई में विश्वजीत राणे को जीते। उधर, आंध्र की नंदयाल सीट पर टीडीपी के भुमा ब्रह्मानंद रेड्डी को जीत मिली। इन चारों सीटों पर 23 अगस्त को वोट डाले गए थे। नरेंद्र मोदी ने गोवा में जीत के लिए मनोहर पर्रिकर और नंदयाल में टीडीपी की जीत पर सीएम चंद्रबाबू नायडू को बधाई दी। 

दिल्ली में AAP को 24052 वोट से जीत मिली। शुरुआती दौर में पीछे चल रहे आप कैंडिडेट रामचंद्र को 59,886 वोट मिले। वहीं, बीजेपी के वेद प्रकाश 35,834 वोट के साथ दूसरे और कांग्रेस कैंडिडेट सुरेंद्र कुमार 31,919 वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे। वहीं, 1413 लोगों ने नोटा को चुना। आप सपोर्टर्स ने जश्न शुरू कर दिया है।

नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली की इस सीट पर पिछले चुनाव में 62% के मुकाबले सिर्फ 45% वोट पड़े। यहां करीब 3 लाख वोटर हैं। बीजेपी ने आप के टिकट पर 2015 में जीत दर्ज करने वाले वेद प्रकाश को कैंडिडेट बनाया था। वो विधायक पद से इस्तीफा देकर मार्च में बीजेपी में शामिल हो गए थे। कांग्रेस ने तीन बार विधायक रहे सुरेंद्र कुमार को टिकट दिया है। आप ने रामचंद्र को चुनाव मैदान में उतारा है।

2015 में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने वाली आप के लिए बवाना में चुनाव अहम था। आप को गोवा और पंजाब के असेंबली, एमसीडी और राजौरी गार्डन असेंबली सीट पर हार मिली। इसके बाद सीएम केजरीवाल और पार्टी नेताओं ने तय किया था कि अब फोकस दिल्ली पर होगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं