BALAGHAT में बिजली कंपनी की गड़बड़ी के कारण ड्राइवर की मौत

Thursday, August 17, 2017

सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। बालाघाट जिले के किरनापुर ब्लाक में बिजली कंपनी सहायक लाईनमेन ने वाहन के चालक को ही लाईनमेन बनाकर बिजली खंबे के कार्य में लगा दिया। लाईनमेन काम कर रहा वाहन चालक बिजली के करंट की चपेट में आ गया। जिसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। इस घटना में बिजली के खंबो का काम कर रहे निजी ठेकेदार के दो युवा भी करंट की चपेट में आ गये। दोंनों युवाओं की हालत स्थिर बताई जा रही है। चौंकाने वाली बात यह है कि जिस समय लाइन पर काम चल रहा था, बिजली कंपनी से लाइन की सप्लाई बंद नहीं की। तारों में करंट दौड़ रहा था जो मौत का कारण बना। 

किरनापुर विद्युत विभाग के कनिष्ठ यंत्री अनंत कुमार पटले ने अस्पताल चौकी में दिये गये बयान में बताया है कि क्षेत्र अंतर्गत मडगुटोला में बिजली खंबो के बीच की दूरी अधिक होने से बिजली तारों को झूलने की शिकायत मिलने पर सहायक लाईनमेन कम्हारू चंदेल को बिजली खंबा लगाने के निर्देश दिये गये थे। जिसके बाद वह विभाग में किराये पर लगे वाहन क्रमांक एमपी 50 जी 0964 के वाहन और निजी ठेकेदार डिलेश राणा के दो लड़कों को लेकर सहायक लाईनमेन कम्हारू चंदेल मडगुटोला पहुंचे थे। जहां नया खंबा लगाते समय खंबे के बिजली तार से संपर्क होने पर लगे करंट से किरनापुर नेवरगांव निवासी वाहन चालक हेमराज पिता दशरू मर्सकोले और ठेकेदार के दो अन्य युवा घायल हो गया। 

जिन्हें उपचारार्थ किरनापुर के निजी चिकित्सालय में लाया गया, जहां वाहन चालक हेमराज की हालत गंभीर होने पर उसे जिला चिकित्सालय लाया जा रहा था, इस दौरान ही उसकी मौत हो गई। जबकि दो युवाओं को इलाज के लिए निजी अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है। 

बताया जाता है कि बिजली का खंबा लगाते समय सहायक लाईनमेन द्वारा बिजली को बंद नहीं करवाया गया था। जिससे तार में बिजली करंट सप्लाई था। जैसे ही नये खंबे को खड़ा कर लगाने का प्रयास किया गया, खंबा बिजली तार के संपर्क में आते ही उसमें बिजली करंट प्रवाहित होने लगा। जिससे वाहन चालक हेमराज और दो अन्य युवा करंट से घायल हो गये। इस मामले में सहायक लाईनमेन की लापरवाही सामने आई है। जिसने काम करने से पूर्व बिजली बंद नहीं की, वहीं बिजली के काम में वाहन चालक को लगा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। विभाग अब इस मामले मंे सहायक लाईनमेन की जिम्मेदारी तय करने मामले की जांच में जुट गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week