ASTHA BUILD TECH LTD का CMD गिरफ्तार, भाजपा दिग्गज से थे संबंध!

Tuesday, August 29, 2017

जबलपुर। शहर में करोड़ों का गोलमाल करके भागने के आरोप में आस्था बिल्टेक चिटफंड कंपनी के सीएमडी RAJIT RAM MAURYA को सिविल लाइन पुलिस ने रविवार रात रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक लक्झरी होटल से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी अग्रिम जमानत के लिए शहर पहुंचा था, लेकिन अदालत में पहुंचने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि रजित राम मौर्य यूपी में मौर्य समाज का बड़ा नेता भी है। वो यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम केशव मौर्य से अपने मधुर संबंध होने का दावा करता था। उसकी फेसबुक पर केशव मौर्य के साथ उसका फोटो भी है। इतना ही नहीं आरआर मौर्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो का भी उपयोग किया है। वो देशभक्ति और स्वदेशी के नाम पर अपनी कंपनी का प्रमोशन करता था। 

वर्ष 2007 में अधारताल और चेरीताल इलाके में आस्था बिल्टेक नाम से चिटफंड कंपनी खुली थी। जिसमें शहर के लोगों से रकम जमा करने पर पांच साल में दोगुना मुनाफा देने का दावा किया गया था। कंपनी में शहर के सैंकड़ों लोगों ने करोड़ों रुपए का निवेश किया था लेकिन पिछले साल अचानक आस्था बिल्टेक कंपनी के सभी दफ्तर बंद हो गए। जिस पर अधारताल आलोक नगर निवासी रिटायर्डकर्मी विनोद कुमार श्रीवास ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आस्था बिल्टेक कंपनी में उन्होंने 12 लाख रुपए जमा किए थे, लेकिन कंपनी उनका पैसा लेकर भाग गई है।

  

टीआई अरविंद जैन के अनुसार विनोद श्रीवास व अन्य की रिपोर्ट पर जांच करने के बाद आस्था बिल्टेक कंपनी के डायरेक्टर रतनदास गुप्ता, ज्वाइंट डायरेक्टर कौशलेष मौर्य, जनरल मैनेजर खेमराज गुप्ता, एजेंट रामफल रजक, मैनेजर आरएस तिवारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन कंपनी का सीएमडी रजितराम पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था।

मुंबई में काटी फरारी
टीआई के अनुसार रजितराम नैनी, इलाहाबाद का रहने वाला है। उसका मुंबई के गोरेगांव में भी मकान है। रजितराम की तलाश में कई बार टीम इलाहाबाद और मुंबई गई, लेकिन रजितराम नहीं मिला। बीती रात उसे लवली इन होटल से गिरफ्तार कर लिया गया। रजितराम ने पकड़े जाने के बाद पुलिस को बताया कि उसने फरारी मुंबई में काटी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week