भारत आ रहीं हैं ट्रंप की बेटी, मोदी ने किया था इनवाइट

Friday, August 11, 2017

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पुत्री इवांका भारत में 28 नवंबर से शुरू होने वाले ‘वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन’ में अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करेंगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कल सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर घोषणा किये जाने के कुछ घंटों बाद ट्रंप ने भी ट्विटर पर लिखा, ‘‘इवांका ट्रंप वैश्विक स्तर पर महिला उद्यमिता का समर्थन करने के लिए इस साल भारत में अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करेंगी।’’ मोदी ने लिखा, ‘‘28 से 30 नवंबर तक हैदराबाद में होने वाले शिखर सम्मेलन में भारत और अमेरिका शिखर सम्मेलन की सम्मलित रूप से मेजबानी करेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने भी पुष्टि की 
जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि इवांका भारत आएंगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'इवांका ट्रंप भारत में अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। ऐसा करके वह दुनिया भर में महिला आंत्रप्रन्यॉर को सपोर्ट भी करेंगी।

इवांका ट्रंप की मौजूदगी को लेकर उत्साहित हैं
प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘‘हम हैदराबाद में होने वाले वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन 2017 में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने जा रही इवांका ट्रंप की मौजूदगी को लेकर उत्साहित हैं। इवांका ट्रंप ने भी ट्विटर पर लिखा, ‘‘जीईएस2017 सम्मेलन में अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करना और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं दुनिया भर के उत्साही उद्यमियों से मिलना गौरव की बात है।’’ इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ हाथ मिलाते हुये एक तस्वीर भी साझा की।

PM मोदी ने दिया था न्यौता
इस सम्मेलन में इवांका के आने का निर्णय उस समय लिया गया था, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ट्रंप की जून में व्हाइट हाउस में पहली बैठक हुयी थी। उल्लेखनीय है कि पैंतीस वर्षीय इवांका अमेरिकी राष्ट्रपति की सलाहकार भी हैं। वह अपने कार्यकाल में महिलाओं और बच्चों से जुड़े मामलों की एक मजबूत हिमायती के रूप में उभरी हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं