इस लड़की का है गुरमीत सिंह से खास रिश्ता, अब यही सबकुछ संभालेगी

Sunday, August 27, 2017

सिरसा/हरियाणा। डेरा बाबा गुरमीत सिंह को बलात्कारी घोषित किए जाने के बाद सलाखों के पीछे भेज दिया है। हिंसा के बाद अब ​बहुत कम उम्मीद है कि गुरमीत सिंह की जमानत आसान होगी। ऐसे में सवाल यह है कि अब डेरे की सत्ता कौन संभालेगा। सिरसा में 100 एकड़ का आश्रम, 700 एकड़ में फैली एग्रीकल्चर लैंड, स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल, दुकानें, एमएसजी कारोबार और दुनियाभर में संचालित 250 से अधिक आश्रमों को कौन लीड करेगा। कौन किरदार अब मेन रोल में सामने आ सकता है। ये जवाब हर कोई तलाश रहा है। क्योंकि बड़ी संख्या में लोग स्कूल-अस्पताल और कारोबार से सीधे तौर पर जुड़े हैं। इसका एक संभावित उत्तर है- गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत सिंह या बेटा जसमीत इंसां। 

बहरहाल, डेरा प्रमुख की दो बेटियां और एक बेटा है। बड़ी बेटी चरणप्रीत और छोटी का नाम अमरप्रीत है। बड़ी बेटी चरणप्रीत कौर के पति हैं डॉक्टर शान-ए-मीत इंसां, जबकि अमरप्रीत के पति का नाम रूह-ए-मीत इंसां है। डेरा प्रमुख ने हनीप्रीत कोे सात साल पहले गोद लिया था। बताते हैं कि हनीप्रीत बाबा की बेहद करीबी है। साए की तरह गुरमीत के साथ रहती है। इसे सबसे अहम किरदार माना जा रहा है। शुक्रवार को जब गुरमीत सिंह राम रहीम को दोषी करार दिया गया, तब हेलीकॉप्टर से रोहतक तक वह भी साथ गई थी, जिसको लेकर उठे सवाल का हरियाणा के डीजीपी के पास भी आसान जवाब नहीं था।

हनीप्रीत इंसां. बाबा की दत्तक बेटी
एमएसजी सीरीज की सभी फिल्मों में डायरेक्टर, एक्ट्रेस व सिंगर सहित अन्य रोल निभाती रही हैं। बाबा के साथ सामाजिक व व्यापारिक कार्य में सहयोगी। जब से हनीप्रीत सक्रिय हुई हैं, तब से कारोबार में महिलाओं संख्या की बढ़ रही है।

रूह-ए-मीत इंसां, दामाद
एग्रो बिजनेस, एग्रो प्रोडक्शन और प्रोसेसिंग का काम देखते हैं। करीब 200 टॉप लोगों की टीम को लीड करते हैं, जिनके अंडर में हाई टेक फाॅर्मिंग होती है।

डॉक्टर शान-ए-मीत इंसां, दामाद
अस्पतालों के संचालन की जिम्मेदारी है इन पर। इनका पद सीएमओ का है। अन्य एक्टिविटिज
में इनका रोल ना के बराबर है।

जसमीत इंसां. बेटा
डेरे की क्रिकेट अकादमी के चेयरमैन हैं। इसके नेतृत्व में खेल गांव के निर्माण का कार्य चल रहा है। पूरे राज्य की खेल प्रतिभाओं की इस पर नजर है।

सीपी अरोड़ा
मुख्यकार्यकारी अधिकारी, हकीकत इंटरटेनमेंट फिल्म्स और एसएसजी के प्रोडक्ट के बिजनेस को लीड करते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं