महिला ने टॉयलेट में बच्चे को जन्म दिया और फ्लश कर दिया

Monday, August 21, 2017

BHOPAL: श्योपुर जिले में एक नवजात के जन्म का बड़ा ही अजीबोगरीब वाकया सामने आया है। टॉइलट में एक नवजात के जन्म लेते ही बह जाने का मामला सामने आया है। एक महिला ने टॉइलट में बच्चे को जन्म दिया, मां इस बात से बेखबर थी कि उसके बच्चे का जन्म हो गया है और वह फ्लश हो गया। अच्छी बात यह है कि बच्चा जिंदा है। दो घंटे बाद बच्चे को सीवेज टैंक से निकाला गया, तब उसकी सांसें चल रही थीं। यह मामला चंबल के श्योपुर जिले का है, जो कन्या भ्रूण हत्या के लिए बदनाम है। डॉक्टरों का कहना है कि बच्चा स्वस्थ है। 

28 वर्षीय पपीता गुर्जर का डिलिवरी का समय आ चुका था, नौ महीने हो चुके थे। वह सुबह शौच के लिए गई थी और पेट में तेज दर्द की शिकायत कर रही थी। महिला का पति घनश्याम उसे अस्पताल ले गया तो डॉक्टरों ने पाया कि उसका गर्भ खाली था। डॉक्टर अशोक खरे ने बताया, 'यह सुनकर मैंने तुरंत महिला के घर ऐंबुलेंस भेजी। जब ऐंबुलेंस का ड्राइवर टॉइलट में घुसा तो उसे बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। उसने सीवेज टैंक खोला तो बच्चा उसमें तैर रहा था और जिंदा था। वह सांस ले रहा था तो बहुत मुश्किल से।'

डॉ. खरे ने आगे बताया, 'नवजात को वहां से निकालकर जल्दी से अस्पताल लाया गया, मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।' जिले में लिंग अनुपात पहले ही बेहद कम है, इसे देखते हुए पुलिस जांच में जुट गई है कि वह हादसा था या जानबूझकर किया गया अपराध। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week