UP में चौकी की छत पर सिपाही ने किया नाबालिग लड़की का रेप, सदमें में पिता की मौत

Saturday, August 19, 2017

बलिया। उत्तरप्रदेश में सरकार भले ही बदल गई लेकिन यूपी पुलिस का क्रूर चेहरा नहीं बदला। यहां एक सिपाही के खिलाफ नाबालिग लड़की से रेप और उसके पिता की मौत का जिम्मेदार मानते हुए मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि सिपाही पुलिस चौकी की छत पर दिनदहाड़े युवती का रेप कर रहा था। ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और बेरहमी से पीटा। इसकी जानकारी जब युवती के पिता को मिली तो उनकी सदमे में मौत हो गई। इधर मौका पाकर सिपाही फरार हो गया परंतु बाढ़ में फंस गया और गिरफ्तार कर लिया गया। 

जिले के रेवती थानाक्षेत्र के गोपालनगर पुलिस चौकी पर धरम नामक सिपाही एक वर्ष से तैनात है। ग्रामीणों की माने तो गोपालनगर चौकी के बाहर एक चबूतरे पर गांव के कुछ युवक रोज की भांति सोए हुए थे। इसी बीच चौकी के छत पर धरम सिपाही अपनी चारपाई पर मच्छरदानी लगाकर गांव की एक 15 वर्षीय किशोरी को बहला-फुसलाकर लाने के बाद आपत्तिजनक हरकत कर रहा था। 

इसकी भनक गांव के युवकों को लगी तो उन्होंने उक्त सिपाही व किशोरी को छत से नीचे उतारा। सिपाही की जमकर पिटाई की। इस घटना की जानकारी होने पर किशोरी के 60 वर्षीय पिता ने सदमे से दम तोड़ दिया। किशोरी के बाप के सदमे से मौत देखकर मौके का लाभ लेकर सिपाही वहां से फरार हो गया, लेकिन बाढ़ के पानी मे फंस गया।

पानी में बाइक छोड़ फरार हुए इस सिपाही को रेवती कोतवाल कुवर प्रताप सिंह ने गिरफ्तार कर लिया। इस सूचना पर शनिवार की भोर में एसडीएम बैरिया राधेश्याम पाठक, क्षेत्राधिकारी रामदरश यादव, रेवती कोतवाल कुवर प्रताप सिंह, बैरिया कोतवाल अतुल कुमार राय, हल्दी थाना प्रभारी अवधेश कुमार, बांसडीह बलात्कार करने का प्रयास करने व सदमे में किशोरी के पिता की मृत्यु होने की तहरीर दी। इस सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। थाना रेवती पर मुकदमा अपराध संख्या 846 /2017 धारा 354 व 306 आईपीसी व 7 /8 पॉक्सो ऐक्ट का पंजीकृत कर आरोपी आरक्षी को निलंबित कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week