पत्नी से जबरन यौन संबंध को बुरा नहीं मानते सुषमा स्वराज के पति

नई दिल्ली। भारत में संवेदनशील सरकार एवं भाजपा में महिला शक्ति का प्रतीक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल घर में पत्नी के साथ उसकी मर्जी के बिना जबरन यौन संबंध को बुरा नहीं मानते। उनके हिसाब ये यह कोई मुद्दा ही नहीं है। मैरिटल रेप को लेकर स्वराज कौशल ने ट्विट किया कि मैरिटल रेप जैसी कोई चीज़ नहीं होती, हम अपने घरों को पुलिस थाने नहीं बना सकते। सोशल मीडिया उनके इन विचारों से सहमत नहीं है। लोगों का कहना है कि कम से कम उन्हे तो संवेदनशील होना चाहिए। कौशल सुप्रीम कोर्ट के वकील और मिजोरम के पूर्व गवर्नर हैं। 

उन्होंने ये ट्विट अमित चौधरी नाम के एक यूजर के सवाल के जवाब में कहा। एक यूजर ने स्वराज कौशल से सवाल किया कि क्या आप मैरिटल रेप के कानून के खिलाफ हैं? इस सवाल के जवाब में स्वराज कौशल ने कहा कि लिखा कि मैरिटल रेप जैसी कोई चीज़ नहीं होती, हम अपने घरों को पुलिस थाने नहीं बना सकते। हालांकि इससे पहले भी उन्होंने शादी के बाद पत्नी से जबरन संबंध बनाने को लेकर विवादित ट्विट किया था। उन्होंने अपने उस ट्विट में लिखा था कि अगर मैरिटल रेप कानून बन जाएगा तो घरों से ज्यादा पति जेल के अंदर नजर आएंगे।

सुषमा स्वराज के पति के इस ट्विट से लोग काफी नाराज हो गए। लोगों ने उनसे असहमति जताई और लिखा कि आपके ट्विट का क्या इसका मतलब ये है कि पत्नियां हमारी गुलाम हैं। कुछ लोगों ने तो उनकी योग्यता पर सवाल उठाते हुए लिखा कि अगर आप जैसा पढ़ा लिखा इंसान इस तरह की बातें कहेगा तो आम लोगों से क्या उम्मीद करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !